Congress Protest: मौन रैली में शामिल हुए 500 लोगों पर केस दर्ज, आज भी जारी रहेगा कांग्रेस का प्रदर्शन



Congress Protest: मौन रैली में शामिल हुए 500 लोगों पर केस दर्ज, आज भी जारी रहेगा कांग्रेस का प्रदर्शन

इंदौर। कांग्रेस की मौन रैली में शामिल हुए दो विधायक समेत 500 लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं आज भी कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा। कांग्रेस आज डीआईजी ( DIG) कार्यालय पहुंचकर विरोध करेगी। बता दें कि अपनी मांगों को लेकर कांग्रेस ने कल कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर मौन रैली निकाली थी। इस दौरान भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया था। वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्य भी किया था। जिसके विरोध में कांग्रेस आज डीआईजी ( DIG) कार्यालय पहुंचकर विरोध करेगी।

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

प्रदेश में कोरोना थमते ही राजनीतिक गतिविधियां जोरों पर शुरू हो गई हैं। हाल ही में भाजपा की आर्शीवाद यात्रा में हजारों समर्थकों की भीड़ देखने को मिली थी। वहीं कांग्रेस ने भी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। बुधवार को धार्मिक आयोजनों की परमिशन की मांग को लेकर कांग्रेस ने इंदौर में मौन रैली निकाली है। इस रैली पर पुलिस ने लाठियां बरसा दीं और वॉटर केनन भी छोड़ी। पुलिस की इस लाठीचार्ज में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला सहित कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। कांग्रेस ने बुधवार को रैली निकालते हुए सद्बुद्धि के लिए अफसरों को गणेश प्रतिमा भेंट की। कल कलेक्ट्रेट के आस-पास जमकर हंगामा हुआ।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गणेश उत्सव सहित अन्य धार्मिक आयोजन की इजाजत देने के लिए मार्च निकाला था। मार्च कलेक्ट्रेट के घेराव के लिए बढ़ रहा था तभी पुलिस ने उसे रोकने के लिए बल का प्रयोग किया। कांग्रेस ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर पहले पानी की तेज बौछार छोड़ीं इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भी बरसा दीं। पुलिस के इस लाठी चार्ज में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला सहित 10 से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गए।

कांग्रेस की महिला विंग भी कर रही प्रदर्शन की तैयारी

प्रदेश में बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस अब शिवराज सरकार को घेरने का प्लान बना रही है। इसके लिए महिला कांग्रेस की ब्रिगेड भी तैयार हो गई है। विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पूरी तैयारी में जुटी है। भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय में महिला पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की इसको लेकर ट्रेनिंग चल रही है। ट्रेनिंग के बाद कांग्रेस की यह महिला ब्रिगेड सितंबर महीने में सड़कों पर उतरकर जनता के बीच जाकर शिवराज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को धरना प्रदर्शन करने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password