Congress Protest Against Krishi Bill :PCC चीफ के निर्देश पर कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा,प्रतिदिन 20 KM का करेंगे भ्रमण

Congress Protest Against Krishi Bill: On the instructions of the PCC Chief

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के Congress Protest Against Krishi Bill अध्यक्ष कमल नाथ तथा सांसद नकुल नाथ के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी ने पूरे जिले में पदयात्रा प्रारंभ की है। छिंदवाड़ा शहर में कांग्रेस की पदयात्रा का नेतृत्व पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने किया। पदयात्रा के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के विषय में आम जनता को जानकारी देंगे। कृषि कानून कितना किसानों के लिए अव्यावहारिक है यह बात आम जनमानस तक पहुंचे।

10-20 किलोमीटर का भ्रमण करेगी
पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने कहा कि केंद्र के पारित तीनों कृषि कानून काले हैं। जिससे किसानों को नुकसान होगा, कहीं ना कहीं तीनों कृषि कानून उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से बनाए गए हैं, जिससे किसानों का बड़ा नुकसान होगा। जिले के सभी विकासखंड में प्रतिदिन कांग्रेस की पदयात्रा 10-20 किलोमीटर का भ्रमण करेगी।

कांग्रेस शुरू से कर रही विरोध
गौरतलब ​है कि नए कृषि कानून के विरोध को लेकर कांग्रेस शुरू से विरोध कर रही है। इसके पहले कांग्रेस प्रदेश भर में चक्काजाम और प्रदर्शन कर चुकी है। तीनों नए कृषि कानूनों के विरोध में मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress protest) राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में प्रदर्शन कर चुकी है। इस अंदोलन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password