Congress President Election : CWC की बैठक में लिया फैसला, 29 मई को हो सकता है चुनाव, चुना जाएगा पार्टी का नया अध्यक्ष

Congress President Election

नई दिल्ली। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुक्रवार को शुरू हुई, जिसमें पार्टी के नए अध्यक्ष Congress President Election के चुनाव को लेकर स्थिति बात की गई है। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ साथ किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की और चुनाव तिथि पर बातचीत की गई।

इसी साल मई में कराया जाएगा चुनाव
बताया जा रहा है कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद Congress President Election का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा। इस का फैसला आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हुआ। इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी संगठन का चुनाव करेगी, जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव सबसे अहम है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद  से इस्तीफा दे दिया था

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव (Last Lok Sabha Elections)  में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद  से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Elections) और कुछ राज्यों के उप चुनावों (By-Elections) में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के सक्रिय अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग फिर उठाई।

वैसे, कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से इस बात की पैरवी कर रहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें।

कांग्रेस के संगठन चुनाव 29 मई को हो सकता है चुनाव
बताया जा रहा है कि कांग्रेस के संगठन चुनाव 29 मई को होंगे। इसमें पार्टी का अध्यक्ष भी चुना जाएगा। माना जा रहा है कि राहुल गांधी दोबारा कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं। चुनाव पर फैसला लेने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password