Congress President Election 2022: राजस्थान सीएम लड़ेगें कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ! कहा - मैं चुनाव लड़ूंगा

Congress President Election 2022: राजस्थान सीएम लड़ेगें कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ! कहा – मैं चुनाव लड़ूंगा

 

Congress President Election 2022: देश में इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष के पद को लेकर चर्चाएं जोरो पर चल रही है वहीं पर कई प्रबल दावेदारों के नाम सामने आ रहे है जिसमें राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, शशि थरूर का नाम सामने आ रहा है। इस बीच ही सीएम गहलोत का बयान सामने आया है।

 

कोच्चि मिलने पहुंचे गहलोत

आपको बताते चलें कि, आज सीएम गहलोत कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने कोच्ची पहुंचे थे उस दौरान बयान में कहा कि, जब सब कांग्रेस कमेटी ये प्रस्ताव पास कर रही हैं कि आपको(राहुल गांधी) अध्यक्ष बनना चाहिए तो फिर आप उसे स्वीकार कीजिए। मैंने उनसे काफी बात करने की कोशिश की। उनका कहना है कि हमने फैसला कर लिया कि इस बार कोई गांधी परिवार का व्यक्ति उम्मीदवार नहीं बनेगा।

 

नामांकन दाखिल करूंगा- सीएम गहलोत

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा कि, तारीख तो मैं अभी जाकर पक्की करूंगा। ये तय है कि मैं चुनाव लड़ूंगा (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए)। जो हालात देश के हैं उसके लिए प्रतिपक्ष का मज़बूत होना बहुत जरूरी है और उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

हट जाएंगे सीएम पद से

आपको बताते चलें कि, सीएम गहलोत ने  चुनाव लड़ने के एलान के साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि वो राजस्थान सीएम का पद छोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि, एक व्यक्ति एक पद के तहत राजस्थान सीएम का पद छोड़ेंगे, आगे कमान किसे मिलेगी ये सोनिया गांधी और प्रदेश प्रभारी तय करेंगे। बता दें कि अशोक गहलोत का अब अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। गहलोत के अलावा शशि थरूर, मनीष तिवारी और अन्य कुछ नेता भी दावेदारी की रेस में खड़े हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password