MP Nagariya Nikay Election 2021: चुनाव को लेकर कांग्रेस ने की तैयारी, पकड़ मजबूत करने के लिए अब विधायकों को प्रशिक्षण

 

भोपाल। निकाय चुनाव से पहले प्रदेश MP Nagariya Nikay Election 2021 में अपनी सियासी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को प्रशिक्षण देने जा रही है। श्री राम की नगरी ओरछा में कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा। इससे पहले उज्जैन में बीजेपी विधायकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर चुकी है। हालांकि बीजेपी कांग्रेस के शिविर पर तंज भी कस रही है।

ओरछा में कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर
शहर सरकार बनाने को लेकर बीजेपी कांग्रेस दोनों ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी नेताओं को प्रशिक्षण देने जा रही है। 6 और 7 अप्रैल को श्री राम की नगरी ओरछा में कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा। इस प्रशिक्षण शिविर में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को नगरीय निकाय चुनाव के साथ साल 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए तैयार किया जाएगा। शिविर में विधायकों को बीजेपी का मुकाबला करने के साथ ही आम लोगों के बीच छवि बेहतर करने के गुर भी सिखाए जाएंगे। दरअसल AICC के निर्देशों के बाद विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने की कवायद की जा रही है।

निकाय चुनाव में बीजेपी परचम लहराएगी
कांग्रेस से पहले बीजेपी अपने विधायकों का प्रशिक्षण शिविर महाकाल की नगरी उज्जैन में आयोजित कर चुकी है। वहीं अब राजा राम की नगरी ओरछा में कांग्रेस विधायकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी का कहना है कि, जब भी चुनाव नजदीक आते हैं। तो कांग्रेस को भगवान राम की याद आने लगती है, लेकिन इससे कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा। निकाय चुनाव में बीजेपी परचम लहराएगी।

कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती
निकाय चुनाव से पहले विधायकों के साथ पार्टी पदाधिकारियों का प्रशिक्षण ये साफ संकेत है कि, कांग्रेस निकाय चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। बहरहाल देखना होगा कि, कांग्रेस का ट्रैनिंग प्रोग्राम उसके लिए चुनावों में कितना फायदेमंद साबित होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password