Congress Mla Nilay Daga Raids: IT अधिकारियों ने कई दस्तावेज किए जब्त,कोलकाता की कुछ कंपनियों से लेन-देन की जांच

Congress Mla Nilay Daga Raids

भोपाल। बैतूल में डागा ग्रुप के कई ठिकानों Congress Mla Nilay Daga Raids पर चल रही इनकम टैक्स की कार्रवाई पूरी हो गई है। आईटी अधिकारियों ने कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। जांच में कोलकाता की कुछ कंपनियों से लेन-देन की जांच की जाएगी साथ ही टैक्स में दी गई छूट की भी आईटी जांच करेगी, जिसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

शैल कंपनियों से करोड़ों रुपए के लेन-देन किए
कांग्रेस विधायक निलय डागा और उनके भाइयों ने कोलकाता की शैल कंपनियों से करोड़ों रुपए के लेन-देन किए हैं। इसके जरिए वे करोड़ों रुपए की टैक्स देनदारी से बच निकले। विभाग को करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के दस्तावेज भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि डागा की कंपनियां कोलकाता मुख्यालय वाली कई बोगस कंपनियों से एक साथ बड़े लेन-देन कर रही थी। नीरज डागा बैतूल स्थित प्लांट का कामकाज संभालते हैं।

एक साथ सुबह कार्रवाई की थी
गौरतलब है कि तीन दिन पहले बैतूल और सतना में डागा ग्रुप के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर की टीम ने छापामार कार्रवाई की। यह डागा ग्रुप बैतूल कांग्रेस विधायक निलय डागा (Nilaya Daga) का है। जानकारी के मुताबिक डागा ग्रुप के 15 ठिकानों पर आयकर टीम ने कार्रवाई की। आयकर विभाग की टीम ने अलग-अलग रीजन की टीमों के साथ सतना, बैतूल और महाराष्ट्र में एक साथ सुबह कार्रवाई की थी।

दिग्विजय सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं
डागा परिवार सूबे के बड़े कारोबारी समूहों में गिना जाता है। इनका कारोबार एमपी के पड़ोसी राज्यों (छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र) में भी फैला है। महाराष्ट्र में विधायक का काली मिर्च और हल्दी का कारोबार है। निलय के पिता विनोद डागा भी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password