कांग्रेस नेता इब्राहिम ने फिर दिये जद(एस) में शामिल होने के संकेत

बेंगलुरु, छह जनवरी (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद सी एम इब्राहिम ने बुधवार को कहा कि ‘जनता परिवार’ को एकजुट करना उनका अंतिम संकल्प है और वह जल्द ही बिहार जाएंगे और जद(यू) नेता व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इब्राहिम पहले भी अपनी पुरानी पार्टी (जद-एस) में लौटने के संकेत देते रहे हैं।

जद(एस) विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी सात दिसंबर को इब्राहिम के घर गए थे और उन्हें पार्टी में वापसी के लिये आमंत्रित किया था जिसके बाद वह जद(एस) छत्रप और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा से मिल चुके हैं और उनके साथ चर्चा भी की थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री हालांकि कांग्रेस से अपने रिश्ते तोड़ने को लेकर पर्याप्त संकेत दे रहे हैं लेकिन उन्होंने अब तक औपचारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है।

इब्राहिम कहते रहे हैं कि वह अपने अगले कदम के बारे में राज्य भर में समर्थकों और शुभचिंतकों से राय ले रहे हैं।

उन्होंने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “शुरुआत से ही मैं यह कहता रहा हूं कि मैं कुछ बनने नहीं जा रहा हूं, मेरा मकसद है कि राज्य के लोगों के लिये कुछ अच्छा होना चाहिए…।”

विधान परिषद में नेता विपक्ष का पद नहीं मिलने से व्यथित बताए जा रहे कांग्रेस विधान पार्षद ने कहा कि वह अबतक सात से आठ जिलों का दौरा कर चुके हैं और संक्रांति के बाद अपना दौरा जारी रखेंगे।

इब्राहिम ने कहा कि वह 12 जनवरी को बिहार जाएंगे और नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा, “न सिर्फ राज्य बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी एक विकल्प होना चाहिए और मेरे प्रयास उसी दिशा में हैं…जनता परिवार अभी विघटित है, मेरा अंतिम संकल्प उसे एकजुट करना है।”

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस छोड़ने पर विधान पार्षद का पद जाने की चिंता इब्राहिम को औपचारिक घोषणा से रोक रही है।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि वह जद(एस) में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिये भी बातचीत कर रहे हैं।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password