MP Congress: मुरैना में कांग्रेस की किसान महापंचायत, कमलनाथ ने नए कृषि कानूनों से होने वाले नुकसान को समझाया

Image Source: [email protected]MP Congress

मुरैना: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में आज मध्य प्रदेश कांग्रेस ने मुरैना जिले में किसान महापंचायत (Morena Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया। देवरी गांव आयोजित कांग्रेस के इस महापंचायत में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) समेत कई दिग्गजों समेत जन सैलाब उमड़ा।

जनसभा को संबोधित कर करते हुए कमलनाथ ने किसानों को कृषि कानूनों से होने वाले नुकसान के बारे में समझाया। किसान महापंचायत में सुरेश पचौरी, सज्जन वर्मा भी शामिल हुए।

 

कमलनाथ ने कहा, मोदी सरकार द्वारा लाए गए काले कृषि कानून को किसानों को समझना होगा, कि किस तरह मोदी ने खेती का निजीकरण किया। उन्होंने कहा, गरीब किसान व्यापार की नहीं सिर्फ गुजारे की खेती करता है।

कमलनाथ ने किसान हित में किए गए पार्टी के कार्यों को गिनाते हुए कहा, फ़ूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया कांग्रेस ने बनाया। एमएसपी कांग्रेस लाई, लेकिन आज इन सबको खत्म कर बीजेपी उद्योगपतियों के लिए खेती का निजीकरण कर रही। किसान के पास ना बीज होगा ना खाद सिर्फ बंधुआ मजदूर बन कर रह जाएगा किसान।

यहां कमलनाथ ने जहरीली शराब कांड के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि, जहरीली शराब पीने से अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password