बूथ प्रबंधन पर फोकस करने जा रही कांग्रेस, 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता संभालेंगे कमान -

बूथ प्रबंधन पर फोकस करने जा रही कांग्रेस, 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता संभालेंगे कमान

Kamal Nath News

भोपाल। प्रदेश का भविष्य तय करने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अब कांग्रेस बूथ प्रबंधन Congress booth management पर फोकस करने जा रही है। कांग्रेस सभी मतदान केंद्रों में पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टीम तैनात करेगी। मतलब साफ है कि करीब 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 28 अक्टूबर से बूथ प्रबंधन की कमान संभालेंगे। इस टीम के सारे सूत्र कमलनाथ की कोर टीम के हाथ में होंगे।

बूथ प्रबंधन का जिम्मा संभालेंगे
कमलनाथ अब बूथ प्रबंधन की रणनीति पर आगे बढ़ रहे हैं। 28 सीटों के 9361 मतदान केंद्रों पर पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टीम तैनात होगी। मतलब साफ है कि करीब 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 28 अक्टूबर से बूथ प्रबंधन का जिम्मा संभालेंगे। इस टीम की कोशिश होगी कि वो बूथ के एक-एक मतदाता से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करे। कांग्रेस के दो कार्यकर्ता मतदान के दिन पूरे समय मतदान केंद्र में बैठेंगे तो दो कार्यकर्ता केंद्र के बाहर रहकर मतदाताओं को सहयोग करेंगे। वहीं एक कार्यकर्ता पूरे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहेगा और मतदान के लिए न आने वालों को वोट डालने के लिए जागरुक करेगा।

बीजेपी कगजी प्लान करार दे रही
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इस टीम में पार्टी और प्रत्याशी दोनों के कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। इस व्यवस्था के सारे सूत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की टीम के हाथ में होंगे। सभी कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर लेकर उनसे वॉर रूम की टीम सीधे संपर्क में है और फीडबैक ले रही है वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी मजबूती से बूथ लेवल पर अपनी रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस के बूथ प्रबंधन पर को बीजेपी कगजी प्लान करार दे रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password