Lok Sabha Election 2024: इसी महीने आएगी कांग्रेस कैंडिडेट्स लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: इसी महीने आएगी कांग्रेस कैंडिडेट्स लिस्ट, स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष बोलीं- हमें बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने के सुझाव मिले

Lok-Sabha-Election-2024
Share This

   हाइलाइट्स

  • इसी महीने आएगी कांग्रेस कैंडिडेट्स लिस्ट।
  • स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष बोलीं- हमें बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने के सुझाव मिले।
  • हमने नहीं कहा EVM  के कारण जीतेंगे नहीं- रजनी पाटिल।

 

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में MP की 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करने को लेकर मंथन शुरू हो गया है। इसको लेकर भोपाल के प्रदेश कार्यालय में पार्टी स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने 3 जनवरी शनिवार को दिनभर बैठकें कीं।

रजनी पाटिल ने कहा, कांग्रेस की कैंडिडेट्स की लिस्ट फरवरी में ही आ जाएगी। लोगों ने सुझाव दिया है, कि बड़े नेता चुनाव लड़ें। यह अच्छे लोगों को आगे आने का मौका है। पाटिल ने कहा, कि कांग्रेस की जो विचारधारा है, इसे लेकर चलने वाले लोगों को हम आगे लेना चाहते हैं। हम BJP के नेरेटिव पर नहीं चलेंगे।

   इसी महीने आएगी कांग्रेस कैंडिडेट्स लिस्ट

स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने कहा, कि हम कोशिश कर रहे हैं, कि जल्द से जल्द लोकसभा चुनाव के लिए उम्मदवारों की लिस्ट डिक्लेयर हो जाए तो जारी करें। क्योंकि लोकसभा का क्षेत्र काफी बड़ा है। जल्द लिस्ट जारी करने से उम्मीदवारों को आसानी होगी और हमारा काम जल्द पूरा होगा। फरवरी के आखिरी तक लिस्ट को जारी कर सकते हैं। 8 और 9 फरवरी को दिल्ली में नामों को लेकर अंतिम मुहर लगेगी।

संबंधित खबर:Lok Sabha Election 2024: किस सवाल पर बोले कमलनाथ- कोई किसी पार्टी से नहीं बंधा, सभी स्वतंत्र हैं!

   वरिष्ठ नेता कर चुके हैं चुनाव लड़ने से इंकार

बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने पर पाटिल ने कहा कि जिन नेताओं के नाम सर्वे में आएंगे उन्हें चुनाव लड़ना होगा। बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने से मना करने पर कहा, कि नेताओ के मना करने से कुछ नही होता। पार्टी कहेगी तो चुनाव लड़ना होगा। बता दें, कि दिग्विजय सिंह के बाद अजय सिंह इंकार भी कर चुके हैं।

प्रमोद कृष्णन और कमलनाथ के बयान पर रजनी पाटिल ने कहा, कि कमलनाथ वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन पार्टी में किसी के आने-जाने से फर्क नही पड़ता। बीजेपी लोकसभा चुनाव में राम मंदिर को मुद्दा बनाकर हिंदू मुस्लिम करना चाहती है। ताकि जनता से जुड़े मुद्दों को ध्यान से भटकाया जाए।

संबंधित खबर:Lok Sabha Election 2024: BJP ने महेंद्र सिंह को बनाया MP का लोकसभा चुनाव प्रभारी, सतीश उपाध्याय बने सह प्रभारी; इनके बारे में जानिए

   हमने नहीं कहा EVM  के कारण जीतेंगे नहीं- रजनी पाटिल

स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमेन ने पूर्व CM दिग्विजय के दावे को फेल करते हुए कहा, कि कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं बोला कि EVM के कारण जीतेंगे नहीं। नेताओं ने बोला होगा, तो उनका यह व्यक्तिगत मत है। बता दें, कि इसके पहले दिग्विजय सिंह ने 24 जनवरी को EVM और वीवीपैट का डेमो किया। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी समर्थन किया था।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password