MSP पर गिरिराज सिंह ने दिया था चैलेंज, धर्मांतरण के मुद्दे पर भी बहस जारी

CG में कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने, सीएम भूपेश बघेल ने एक्सेप्ट किया केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का चैलेंज

congress-bjp-cg-cm-bhupesh-baghel-accepted-challenge-union-minister-giriraj-singh-msp-debate
Share This

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सियासत तेज हो रही है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर हमलावार हैं। बुधवार को फसलों की MSP पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम भूपेश को चैलेंज दिया था, जिसे सीएम भूपेश ने स्वीकार कर लिया है।

तो वहीं छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बवाल मचा हुआ है। प्रदेश के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसके बाद से धर्मांतरण के मसले पर जुबानी जंग छिड़ गई है। छत्तीसगढ़ में चुनाव के पहले भाजपा लगातार बस्तर, सरगुजा समेत कई इलाकों में धर्मांतरण का मुद्दा उठा रही है। कांग्रेस पलटवार की मुद्रा में है।

MSP पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया था चैलेंज

दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक-दूसरे पर हमलावार हैं। MSP पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम भूपेश को चैलेंज दिया था कि अगर भूपेश बघेल में हिम्मत है तो अपने और मोदी सरकार के कार्यकाल पर डिबेट करें। इसपर सीएम भूपेश ने कहा है कि हम किसी भी मंच पर बहस के लिए तैयार है। हमारा कोई भी कार्यकर्ता बहस कर लेगा।

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बवाल मचा हुआ हैए। प्रदेश के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसके बाद से धर्मांतरण के मसले पर जुबानी जंग छिड़ गई है। छत्तीसगढ़ में चुनाव के पहले भाजपा लगातार बस्तर, सरगुजा समेत कई इलाकों में धर्मांतरण का मुद्दा उठा रही है। कांग्रेस पलटवार की मुद्रा में है।

बस्तर प्रवास पर केंद्रीय मंत्री ने कही यह बात

दरअसल, 3 दिनों के बस्तर प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बस्तर ही नहीं, पूरे छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के जरिए साजिश चल रही है। यदि भाजपा की सरकार बनती है तो धर्मांतरण पर नया कानून सरकार लाएगी।

राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि खुद को कक्का कहलवाते हैं, लेकिन लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। यही वजह है कि इस बार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। बस्तर प्रवास के दौरान प्रमुख मसलों पर ध्यान केंद्रित रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि धर्मांतरण कोर ईसु उनके लिए है।

धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने की कही बात

यहां बता दें कि जब भाजपा के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह प्रदेश के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने न सिर्फ प्रदेश में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का आरोप लगाया, बल्कि भाजपा की सरकार बनने पर धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा भी कर दी। भाजपा पहले ही इस मुद्दे पर हमलावर है।

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने गिरिराज सिंह के आरोपों को तो सिरे से खारिज किया है। उन्होंने भाजपा के 15 सालों में सबसे अधिक चर्च बनने का दावा भी किया। सीएम ने दो टूक लहजे में कहा कि अगर कहीं कोई धार्मिक स्थल बनता है तो यह तय है कि उसके मानने वाले लोग भी होते हैं।

यह भी पढ़ें- 

Bihar Child Incident: बिहार में सीहोर जैसा मामला, 24 घंटों में भी नहीं निकाला जा सका मासूम

CG Job News: छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, 10 जून को होगा रोजगार मेला का आयोजन

RBI Inflation Forecast: 5.1 प्रतिशत हुआ मुद्रास्फीति का अनुमान, भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणा

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password