Commonwealth Games 2022: वेटलिफ्टिंग में लवप्रीत ने दिलाया कांस्य, भारत के नाम 9 पदक

Commonwealth Games 2022: वेटलिफ्टिंग में लवप्रीत ने दिलाया कांस्य, भारत के नाम 9 पदक

Commonwealth Games 2022: इस वक्त की बड़ी अपडेट बर्मिघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल को लेकर सामने आ रही है जहां पर भारत के लवप्रीत सिंह (Lavpreet Singh) ने पुरुषों के 109 किलोग्राम भार वर्ग में कुल 355 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग के साथ कांस्य पदक (Bronze Medal) जीता।

 

जानें कैसा रहा आज का खेल

यहां पर स्नैच राउंड में लवप्रीत ने अपने प्रयास में 159 किग्रा भार उठाया। इसके बाद दूसरे प्रयास में 161 किग्रा भार उठाया। तीसरे और अंतिम प्रयास में उन्होंने 163 किग्रा उठाकर अच्छा अंत किया। हालांकि, उनके बाद जैक हितिला ओपलोगे ने 164 किग्रा भार उठाकर स्नैच राउंड में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। भारतीय वेटलिफ्टर कनाडा के पियरे-अलेक्जेंड्रे बेसेट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। जहां पर आगे का खेल दिखाते हुए मेंस 109 किग्रा के क्लीन एंड जर्क राउंड में लवप्रीत सिंह ने अपने पहले प्रयास में 185 किग्रा उठाया। दूसरे प्रयास में उन्होंने 189 किग्रा उठाया। अपने अंतिम प्रयास में 192 किग्रा की सफल लिफ्ट के साथ वह छह में से छह सफल लिफ्ट करने में ही सफल रहे।

किसके हिस्से में आया खिताब

आपको बताते चलें कि, खेल में अब तक भारत के नाम 9 पदक आ चुके है जिसमें संकेत सरगर ने शुरूआत करते हुए (पुरुषों के 55 किग्रा रजत), गुरुराज पुजारी (पुरुषों के 61 किग्रा कांस्य), मीराबाई चानू (महिलाओं की 49 किग्रा स्वर्ण), बिंदिया रानी देवी (महिलाओं की 55 किग्रा रजत), जेरेमी लालरिनुंगा (पुरुषों के 67 किग्रा स्वर्ण), अचिंता शुली (पुरुषों के 73 किग्रा स्वर्ण) और हरजिंदर कौर (महिलाओं की 71 किग्रा कांस्य) पर हाथ जमाया

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password