Commonwealth Games 2022 Live Update : वेटलिफ्टिंग में संकेत का कमाल, सिल्वर मेडल पर मचाया धमाल

Commonwealth Games 2022 Live Update : वेटलिफ्टिंग में संकेत का कमाल, सिल्वर मेडल पर मचाया धमाल

Commonwealth Games 2022 Live Update : बर्घिगम में सबसे बड़े खेल आयोजन कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) का महाआगाज हो गया है वहीं पर भारत के हिस्से में खुशी आई है जहां पर वेटलिफ्टर संकेत महादेव (sanket Mahadev) ने शनिवार को मेंस 55 KG वेट कैटेगरी में देश को सिल्वर मेडल दिलाया है।

जानें कैसा रहा आज का खेल

आपको बताते चलें कि, आज के खेल में संकेत ने स्नैच के पहले ही प्रयास में 107 किग्रा का वजन उठा उठाया। उन्होंनें दूसरे प्रयास में 111 किग्रा और तीसरे प्रयास में 113 किग्रा का वजन उठाया। क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में संकेत ने 135 KG का वजन उठाया है। लेकिन, उनका दूसरा और तीसरा प्रयास विफल रहा। वे 248 KG के साथ दूसरे स्थान पर रहे। मलेशियाई वेटलिफ्टर ने कुल 249 KG वेट उठाया और सिर्फ 1 KG के अंतर से संकेत से आगे निकल गए। जहां पर खेल में संकेत का प्रदर्शन शानदार रहा है।

जानें खेल में भारत का अब तक का प्रदर्शन

आपको बताते चलें कि, टेबल टेनिस में भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है जहां पर भारत ने इस मुकाबले में 3-0 से जीत हासिल की. भारत की मनिका बत्रा ने सिंगल्स में 3-0 से जीत हासिल की. जबकि डबल्स में श्रीजा अकुला और रीत टेन्नीसन ने 3-0 से जीत हासिल की। इसके अलावा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने श्रीलंका के निलुका करुणारत्ने को 2-0 से हराया. लक्ष्य ने पहले गेम में 21-18 और दूसरे गेम में 21-5 से जीत दर्ज की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password