कभी घर चलाने के लिए दुप्पटा बेचा करते थे कॉमेडी किंग कपिल शर्मा, आज है इतने करोड़ के मालिक

kapil sharma

नई दिल्ली। कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता। आज वे हर घर में लोकप्रिय हो चुके हैं। उनका ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) टेलीविजन इंडस्ट्री का सबसे पॉपुलर शो है। आज वे जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था। इनका इस मुकाम तक पहुंचने की कहानी काफी दिलचस्प है।

कपिल शर्मा की संपत्ति

अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देख चुके कपिल शर्मा आज की तारीख में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में कपिल शर्मा की संपत्ति से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉमेडी किंग के पास फिलहाल 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। वह मुख्य रूप से ‘द कपिल शर्मा शो’ से ही कमाते हैं। इसके अलावा अगर कोई उनका शो करवाना चाहता है तो वे इसके लिए 40 लाख रूपये से लेकर 90 लाख रूपये तक चार्ज करते हैं।

कभी घर चलाने के लिए करते थे ये काम

कपिल आज जिस मुकाम पर हैं वो किसी से छुपा हुआ नहीं है, लेकिन एक समय था जब वह घर चलाने के लिए दुप्पटा बेचा करते थे। इतना ही नहीं वे पॉकेट मनी के लिए एक टेलीफोन बूथ पर काम किया करते थे। जब वे 10वीं में थे तो उस वक्त उन्होंने जेब खर्च के लिए बूथ पर काम किया था। लाफ्टर चैलेंज जीतने से पहले तक कपिल शर्मा को पैसों की दिक्कत थी और इस कारण से उनकी बहन की शादी भी टल गई थी। लेकिन उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ का तीसरा सीजन जीता और शो जीतने के बाद उन पैसों से उन्होंने अपनी बहन की शादी की थी।

इस शो के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’का तीसरा सीजन जीतने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई कॉमेडी शोज किए। उन्होंने छोटे मियां, झलक दिखा जा और कॉमेडी सर्कस को भी होस्ट किया। लेकिन उन्हें ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’से खासा पहचान मिली। उनके जीवन में सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद डिप्रेशन का एक ऐसा दौर आया जब सबको लगा कि अब कपिल शर्मा का करियर खत्म हो चुका है। लेकिन उन्होंने एक बार फिर शानदार वापसी की और दर्शकों के दिलों पर राज करने लगे। उन्होंने दिखा दिया कि आज के समय में कपिल शर्मा को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है।

उनके जीवन का सबसे तकलीफदेह पल

कपिल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके जीवन का सबसे तकलीफदेह पल वो था जब उनके पिता को कैंसर हो गया था। उनके पिता दर्द से कराहते थे, उनकी तकलीफ देखकर कपिल भगवान से प्रार्थना करते थे कि उन्हें अपने पास बुला लें।लेकिन जब उनके पिता की मृत्यु हुई, तो वह पूरी तरह से टूट चुके थे। उन्होंने अपने पिता की जगह पुलिस की नौकरी करने से भी मना कर दिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password