कलेक्टर का नया आदेश, 21 मई से 28 मई तक बंद रहेगी किराना दुकानें, मंडी से नहीं बिकेंगी फल और सब्जियां

इंदौर: जिला प्रशासन ने पुराने आदेश में संशोधन करते हुए गुरुवार को नया आदेश जारी कर जानकारी दी है कि 21 मई से लेकर 28 मई तक सभी किराना और ग्रॉसरी की दुकाने बंद रहेंगी। चोइथराम मंडी से फल और सब्जी का विक्रय नहीं होगा।

जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में कोरोना संक्रमण काबू में नहीं आ रहा है और 30 तारीख तक इसे काबू में करने के लिए यह निर्णय लेना पड़ रहा है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन राशन सप्लाई करने वाली चेन चालू रहेगी।

SDM व स्वास्थ्य अमले को निर्देश दिए हैं कि वो क्षेत्रों में अधिक संक्रमित क्षेत्रों को चिन्हित करें, ताकि उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर आगे की कार्रवाई की जा सके। यह अधिक संक्रमित क्षेत्रों में आने वाले 31 मई 2021 तक संक्रमण की दर को 5 % के नीचे लाने का प्रयास किया जाना है। इसके साथ ही, अपने-अपने क्षेत्रों में नजर रखते के लिए 30-31 मई 2021 को ऐसे क्षेत्र अथवा गांव का चिन्हांकन कर लिया जाए, जिन्हें 1 जून के बाद भी कंटेनमेंट क्षेत्र के रूप में नियंत्रित करके रखना आवश्यक है।

इंदौर में घटे कोरोना मरीज

इंदौर में कोरोना के नए मरीज लगातार घटते जा रहे हैं। गुरुवार को 937 संक्रमित मिले। 12 अप्रैल के बाद पहली बार मरीजों का आंकड़ा हजार से नीचे आया है। राहत की बात यह भी है कि गुरुवार को ही 1735 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किए गए। एक ही दिन में 8 लोगों की मृत्यु भी हुई है।

कोरोना से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 1294 हो गया है। शहर में अब कुल संक्रमित 1 लाख 43 हजार 609 हो चुके हैं, जबकि स्वस्थ होने वाले 1 लाख 31 हजार 738 हैं। रिकवरी रेट अब 91.73 फीसदी हो गया है। हालांकि शहर में अब भी 10 हजार 577 एक्टिव मरीज हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password