कोरोना को लेकर कलेक्टर ने किया महारानी अस्पताल का निरीक्षण, डॉक्टरों को दी ये सलाह

PIC - CG Jansampark

जगदलपुर: कलेक्टर रजत बंसल ने बुधवार को महारानी अस्पताल (maharani hospital) का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने चिकित्सालय की आवश्यक व्यवस्थाओं और वर्तमान में कोविड-19 (covid19) के संक्रमण के संदर्भ में किये जा रहे चिकित्सीय कार्यों का भी जायजा लिया।

स्वास्थ्यकर्मियों के लिए पी.पी.ई. कीट की व्यवस्था 

उन्होंने निरीक्षण (inspected) के दौरान कहा कि महारानी अस्पताल शहर के हृदय स्थल पर स्थित है। अस्पताल में नियमित रूप से स्वास्थ्य लाभ के लिए आमजन की आवाजाही होती रहती है। अस्पताल में रोगियों से प्रत्यक्ष होने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को पी.पी.ई. कीट (PPE) की व्यवस्था और कोविड-19 (corona) के संक्रमण से रोकथाम के लिए समस्त उपाय किया जाए।

इसे भी पढ़ें-समय से नहीं भरेंगे चालान तो लगाने पड़ सकते हैं कोर्ट के चक्कर

संक्रमित मरीज के संपर्क में आए व्यक्ति को 3 दिन के लिए किया जाए होम आईसोलेट

साथ ही सिविल सर्जन, महारानी अस्पताल (maharani hospital) को निर्देषित करते हुए कहा कि संस्था में कार्यरत कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के प्रभाव में आने पर 03 दिन का होम आईसोलेशन किया जाए। इसके बाद कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाए। रिपोर्ट निगेटिव आने पर कार्य पर उपस्थिति दी जाए।

पॉजिटिव मरीज मिलने पर  24 घंटे के लिए अस्पताल सील

अस्पताल परिसर या वार्ड में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर उक्त स्थल को सेनीटाईजर कर 24 घंटे की अवधि के लिए सील किया जाए। अस्पताल में चिकित्सीय उपकरणों को संक्रमण मुक्त करने हेतु यु.वी. लैम्प का प्रयोग किया जाए। रोजाना अस्पताल को सुबह से शाम सेनीटाईज किया जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password