सड़कों पर उतरे कलेक्टर और डीआईजी, बेवजह घूमने वालों को पहुंचाया थाने

Collector and Dig

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना से हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने भोपाल में आज से 30 अप्रैल तक सख्ती बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर गृह विभाग ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। आज से सख्ती बढ़ने के बाद पुलिस प्रशासन ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की और संतोषजनक जबाब नहीें देने वालोे के खिलाफ कार्रवाई की इसके साथ ही कई लोगों पर चालान बनाए गए। जानकारी के अनुसार भोपाल कलेक्टर और डीआईजी ने लगभग 50 से 55 लोगों पर कार्रवाई कर उन्हें थाना कोहेफिजा पहुंचाया। बताया जा रहा है कि भोपाल में कई चौराहों पर आज बैरिकेट्ड बढ़ा दिए गए हैं बेवजह घूमने वालों पर अब और सख्त कार्रवाई होगी।

30 अप्रैल तक सख्ती बढ़ा दी
मध्यप्रदेश में कोरोना से हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत पूरे प्रदेश में आज से 30 अप्रैल तक सख्ती बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर गृह विभाग ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। उधर, ग्वालियर में रेमडेसिविर बांटने के लिए रात 11 बजे तक कलेक्टोरेट में हंगामा होता रहा।

24 घंटे में 13,107 नए केस मिले

मध्य प्रदेश में काेरोना का कोहराम जारी है। पिछले 24 घंटे में 13,107 नए केस मिले हैं। इस दौरान 75 मरीजों की मौत भी हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि पॉजिटिविटी रेट को कम करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 24% है। जबकि सोमवार की तुलना में मंगलवार को इसमें कोई कमी नहीं आई।

जनता कर्फ्यू का उल्लघंन करने वालों को जेल वाहन में किया जा रहा है लॉक
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि लोग अपने घरों में रहे और बेवजह बाहर ना निकले, मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस का पालन करें और घर में रहकर ही त्यौहार मनाए। मेडिकल आपात जरूरत के बिना घरों से बाहर निकलने और झूठ बोलकर बिना वजह बाहर घूमने वालों के विरुद्ध पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

पुलिस बेन में लॉक कर दिया
कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली ने बुधवार को सड़को पर उतरकर बिना वजह सड़को पर घूमने वालों के विरुद्ध हो रही कार्रवाई का औचक निरीक्षण किया, लालाघाटी चौराहा, हमीदिया चौराहा पर खुद व्यवस्थाओं को संभाला और लोगों की गाड़ियों को रोककर पूछा की घरों से बाहर क्यों निकले, उचित कारण नहीं बताने और बेवजह घूमने वाले 50 से अधिक लोगों को साथ चल रही पुलिस बेन में लॉक कर दिया।

लोगों के विरुद्ध सख्ती करने के निर्देश
डीआईजी इरशाद वली ने सभी पुलिस के जवानों को ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्ती करने के निर्देश दिए है। भोपाल शहर में भ्रमण कर घर से बेवजह बाहर सड़कों पर निकलने वाले लोगों के विरुद्ध धारा 188 में करवाई किए जाने के निर्देश भी दिए गए है। बिना मास्क लगाए कोई भी व्यक्ति सड़कों पर नहीं दिखना चाहिए , इसके लिए सख्ती से कार्रवाई की जाए , इसके साथ ही सभी जवान अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और किसी को कोई समस्या हो रही है तो तुरंत अपने आपको अन्य लोगों से अलग करके डॉक्टर से अपनी जांच कराए।

खाना खाए और लगातार पानी पीते रहे
इसके साथ ही कलेक्टर लवानिया ने ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी और जवानों को कहा कि बेहतर खाना खाए और लगातार पानी पीते रहे, ड्यूटी के दौरान भी सोशल डिस्टेंस का पालन करें, समूह में एक साथ नहीं बैठे और खड़े भी न हो, घरों में जाने पहले जूते चप्पल घरों के बाहर रखे और कपड़े आदि भी हो से तो बाहर ही उतारकर दूसरे पहन ले घरों के अन्य सदस्यों से दूरी बनाकर रखें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password