Coaching Institutes Will Open: हफ्ते में सिर्फ तीन दिन ही कोचिंग जा पाएंगे छात्र, इन नियमों का करना होगा पालन

Coaching Institutes Will Open

भोपाल। राजधानी में पिछले 8 महीनों से बंद कोचिंग संस्थान Coaching Institutes Will Open  अब खोले जाएंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में इसे लेकर फैसला लिया गया है। विगत 8 महीनों से कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण सभी कोचिंग संस्थाएं बंद थीं, लेकिन अब 50 फीसदी छात्र-छात्राओं के साथ कोचिंग संस्थानों की शुरुआत होगी। हालांकि कोचिंग में प्रॉपर सैनिटाइजेशन और वेंटिलेशन की सुविधा के साथ अभिभावकों की लिखित अनुमति लाना अनिवार्य किया गया है। आपको बता दें कि भोपाल जिले में करीब 500 कोचिंग संस्थान संचालित होती हैं।

सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करनी होगी
क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने कहा कि कोचिंग में एक दिन छोड़कर छात्र जाएंगे। यानी एक छात्र हफ्ते में तीन दिन ही कोचिंग जा पाएगा। इस दौरान एक शिफ्ट में 50 छात्र ही रहेंगे। कोचिंग खोलने के दौरान सभी संचालकों को सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करना होगी ताकि जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर रिकार्डिंग उपलब्ध करवाई जा सके।

कोचिंग में एक कुर्सी छोड़कर बिठाना होगा छात्रों को
क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने कहा कक्षाएं रोज लगेंगी। यहां छात्रों को एक कुर्सी छोड़कर बैठाने की व्यवस्था रहेगी। कभी भी औचक निरीक्षण कर यह देखा जाएगा कि नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं। नियम का पालन नहीं किए जाने पर जुर्माना या फिर कोचिंग को बंद किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password