CNG Doorstep Delivery : अब पंप पर जाने की जरूरत नहीं, CNG की मिलेगी होम डिलेवरी

CNG Doorstep Delivery : अब पंप पर जाने की जरूरत नहीं, CNG की मिलेगी होम डिलेवरी

CNG Doorstep Delivery: सीएनजी से गाड़ी चलाने वालो के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सीएनजी (CNG) गाड़ी वालों के लिए अब पंप पर लगी लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। अब उनके घर पर ही सीएनजी (CNG) की डोरस्टेप डिलेवरी (CNG Doorstep Delivery) मिलेगी। एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन स्टार्टअप ‘द फ्यूल डिलीवरी’ (The fuel delivery) ने महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) के साथ साझेदारी की है।

इनको मिलेगी यह सर्विस

द फ्यूल डिलीवरी (The fuel delivery)  ने अपने एक बयान में कहा है कि सीएनजी (CNG) की सर्विस सातो दिन और 24 घंटे सीएनजी (CNG) से चलने वाले सभी ऑटो रिक्शास कैब, प्राइवेट और कमर्शियल व्हीकल, स्कूल बसों और सीएनजी से चलने वाली अन्य गाड़ियों को मिलेगी। इस सुविधा के बाद से सीएनजी (CNG)  स्टेशनों पर घंटों लगने वाली लाइनों से राहत मिलेगी।

कब से शुरू होगी सर्विस

द फ्यूल डिलीवरी (The fuel delivery) के अनुसार मुंबई में दो कंपोजिट सीएनजी डिस्पेंसिंग यूनिट (Composite CNG Dispensing Unit) या मोबाइल सीएजी (CNG) स्टेशन ऑपरेट करने के लिए MGL से मंजूरी मिल गई है। यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी और इसे बाद बाद में इस सर्विस को अन्य जगाहों पर विस्तारित किया जाएगा।

आपको बता दें कि यह देश का पहना ऐसा स्टार्टअप होगा जो पहली बार सीएमनी (CNG) की होम डिलेवरी सेवा लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी के डेटा के अनुसार मुंबई में 5 लाख से अधिक सीएनजी (CNG) से चलने वाले से प्रति वर्ष करीब 43 लाख किलोग्राम सीएनजी (CNG) की खपत होती है, जबकि शहर में केवल 223 स्टेशन है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password