Holi 2021: कारगर रही सीएम की अपील, होली पर कोरोना का कहर, मुख्य सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा, फीका रहा त्योहार…

भोपाल। रंगों का त्योहार होली पर इस साल कोरोना का कहर रहा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन ने की तरह की पाबंदियां लगाई। इसके साथ सीएम शिवराज सिंह ने भी होली अपने घर पर ही मनाने की अपील की थी। सीएम की अपील को मानते हुए लोगों ने भी इस बार होली अपने घर पर ही मनाई। इसके साथ ही होली का त्योहार का मजा फीका रहा। प्रदेशभर की मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हर साल होली के दिन सभी शहरों की जो सड़कें सुबह से रंगों से गुलजार रहती थीं वहां सन्नाटा पसरा रहा। होली कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को ध्यान में रखकर शिवराज सरकार ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर समेत कुल 13 प्रमुख शहरों में लॉकडाउन लगाया है।

हालांकि कुछ जगहों पर बच्चे जरूर रंगों की पिचकारी हाथ में लिए मस्ती करते दिखे। वहीं इस बार बड़ों की होली कोरोना की भेंट चढ़ गई। कोरोना के कारण इस साल होली के आयोजनों को भी मौका नहीं मिल पाया। शहरों के चौक-चौराहों पर पुलिस मौजूद दिखी। साथ ही कई जगहों पर बेरीकेंटिंग के सहारे होली पर होने वाले हुड़दंग को भी रोका गया। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण होली के दिन शहरों की सड़कें सुनसान दिखीं। जरूरी काम वाले एक्का- क्का लोग ही सड़कों पर नजर आए। गौरतलब है कि ग्वालियर में करीब 1400 जवान और अफसर होली की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। जबलपुर में पुलिस की 14 अस्थाई चौकियां, 130 पॉइंट और 70 के लगभग मोबाइल पार्टियां बनाई गई हैं। सभी पार्टियां लगातार भ्रमण भी कर रही हैं।

सीएम ने की थी घर पर होली मनाने की अपील…
गौरतलब है कि सीएम शिवराज ने प्रदेश के तीन शहरों में लॉकडाउन के बाद सोमवार 22 मार्च को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक ली थी। इस बैठक में शिवराज ने बड़ा निर्णय लिया था। जिसके चलते होली को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई थी। बैठक के बाद सीएम शिवराज ने बताया कि इस बार सभी  नागरिक घर पर ही होली का त्योहार मनाएं। मध्यप्रदेश में #COVID19 की रफ्तार को थामना बहुत ज़रूरी है। हमारी कोशिश रहेगी कि लॉकडाउन न लगाना पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मेरी होली- मेरे घर’ के नारे को त्योहार पर दिनचर्या में उतारा जाएगा। इससे पहले, बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने ‘माझा परिवार-माझा होली’ का नारा दिया था। सीएम ने कहा कि त्यौहार पारिवारिक स्तर पर सावधानी के साथ मनाए जाएं। संक्रमण को रोकना हम सभी के हाथ में हैं। इसी के चलते प्रदेश के लेगों ने इस बार घर पर ही होली मनाई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password