Assam News: CM सोनोवाल ने 55 फिल्म निर्माताओं को दी सब्सिडी , छह डॉक्युमेंटरीज़ और चार फिल्मों का किया चयन

image source: sarbananda sonowal

गुवाहाटी। (भाषा) असम में फिल्म उद्योग को मजबूती देने की खातिर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने (Assam News)शनिवार को 55 फिल्म निर्माताओं को वित्तीय सहायता दी और उनसे अनुरोध किया कि अपने काम के जरिए वे समाज में आ रहे परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करें। असम राज्य फिल्म वित्त एवं विकास निगम (ASFFDC) ने आर्थिक मदद देने के लिए एक अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2020 के बीच निर्मित 45 फीचर फिल्मों, छह वृत्तचित्रों और चार लघु फिल्मों का चयन किया।

मुख्यमंत्री ने पहले चरण में इन फिल्मों के निर्माताओं को (Assam News)एक करोड़ रूपये की समग्र सब्सिडी दी। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और कलाकारों की यह जिम्मेदारी है कि वे समाज में सकारात्मक बदलाव लाएं और राज्य के युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों के लिए प्रेरित करें। सोनोवाल ने कहा कि फिल्मों के पास लोगों के बीच संदेश पहुंचाने की ताकत होती है।

राज्य फिल्म उद्योग के पुरोधा कहे जाने वाले ज्योति प्रसाद अग्रवाल का भी जिक्र किया  (Assam News)जिन्होंने अनेक चुनौतियों के बावजूद 1935 में असम की पहली फीचर फिल्म ‘जयमती’ बनाई थी। उन्होंने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित डॉ. भूपेन हजारिका के एक गीत का जिक्र करते हुए कहा कि समाज के सभी वर्गों को राज्य के विकास के लिए हाथ मिलाने चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password