रविवार को सीएम शिवराज 106 करोड़ से ज्यादा के 1584 विकास कार्यों की देंगे सौगात

CM Shivraj will inaugurate

image source : https://twitter.com/ChouhanShivraj

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 106 करोड़ 4 लाख रुपये लागत से निर्मित 1584 अधोसंरचनाओं का रविवार 11 अक्टूबर को वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। मिंटो हाल में प्रात: 10 बजे मुख्यमंत्री चौहान लोकार्पण कार्यक्रम में कुछ जिलों के पंचायत प्रधानों से ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न मसलों पर चर्चा भी करेंगे। कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यजमंत्री राम खिलावन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने कोरोना आपदा के दौरान ग्रामीण अंचल में अधोसंरचना विकास के ऐसे कार्य प्रांरभ किये जिनमें ग्राम विकास के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों को रोजगार की उपलब्धता भी सुनिश्चित हुई है। ग्रामीण अंचलों में निर्मित की गई 106 करोड़ 4 लाख रूपये लागत से 1584 सर्व-सुविधा युक्त संरचनाओं में 44 करोड़ 21 लाख की लागत से 318 ग्राम पंचायत भवन, 34 करोड़ 6 लाख की लागत से 262 सामुदायिक भवन तथा 27 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर बनाये गये, जिनका वर्चुअल लोकार्पण  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

कार्यक्रम का प्रसारण cmevents.mp.gov.in पर भी होगा

लोकार्पित होने वाली यह सभी अधोसंरचनाएं प्रदेश के विधानसभा उप निर्वाचन वाले जिलों से अलग अन्य 33 जिलों की हैं। जिन जिलों में विधानसभा उप निर्वाचन हैं, वहां के निर्माण कार्य इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हैं। मुख्यमंत्री  चौहान लोकार्पण के दौरान कुछ जिलों में पंचायत प्रधानों से चर्चा करेंगे। वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिलों में पदस्थ विभागीय अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण cmevents.mp.gov.in पर भी होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password