CM Shivraj Ratlam Visit :सीएम शिवराज ने पूर्व पीएम की प्रतिमा का किया अनावरण, कालिका मंदिर में माता की पूजा-अर्चना

CM Shivraj Ratlam Visit

इंदौर। रतलाम दौरे CM Shivraj Ratlam Visit पर सीएम शिवराज सिंह ने शहरवासियों को करोड़ों की सौगात दी। यहां सीएम शिवराज सिंह ने सबसे पहले कालिका माता मंदिर पहुंचकर पूजाण्अर्चना की। प्रदेश की प्रगति और जनता के कल्याण के लिए प्रार्थना की। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ भी चर्चा की। जिसमें नगर निगम के पांच वर्षीय प्रगति रोडमैप को लेकर जानकारी ली।

सीएम शिवराज ने कहा कि रतलाम के मेरे भाइयों,बहनों आपको हृदय से प्रणाम करता हूं। आपने जो प्यार व आशीर्वाद दिया है और जो विश्वास व्यक्त किया है। आपको वचन देता हूं कि उसे कभी टूटने नहीं दूंगा। प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण को अविराम करता रहूंगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि आज रतलाम के ग्राम पलसोड़ा में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने राष्ट्र और जनसेवा की जो राह दिखाई हैए उस पर चलते हुए प्रदेश एवं देश की प्रगति एवं उन्नति तथा जनता के कल्याण के कार्य हम करते रहेंगे।

मुझे जनसेवा के लिए असीम ऊर्जा की प्राप्ति होती

सीएम शिवराज ने कहा कि रतलाम के मेरे भांजे भांजियों पर तम्बाकू छोड़ने के संबंध में जागरुकता रैली निकालकर आपने अपने सामाजिक और नैतिक कर्तव्य का निर्वहन किया है। ऐसे छोटे छोटे प्रयासों से ही समाज में बड़ा परिवर्तन आयेगा।

इस सकारात्मक प्रयास के लिए मैं आप सबका हृदय से अभिनंदन करता हूं। रतलाम के भाइयों,बहनों और भांजे, भांजियों आज आपने जो अपार प्रेम और स्नेह दिया है। उसके लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। आपका यही प्यार मेरे जीवन की अक्षय पूंजी है और इसी से मुझे जनसेवा के लिए असीम ऊर्जा की प्राप्ति होती है।

विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया

इसके बाद सीएम कालिका माता मंदिर में माता की पूजा कर मध्यप्रदेश की प्रगति एवं जनता के कल्याण के लिए प्रार्थना की। मां की कृपा से हर घर धनण्धान्य से भरा रहे। सबके जीवन में खुशहाली और आनंद हो यही कामना। इसके बाद सीएम ने विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

 

पूरे परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं देता

रतलाम दौरे पर रहे सीएम शिवराज ने आज डोसी गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राही बंधु शिवा वर्मा के नवनिर्मित आवास में भोजन किया। सीएम ने कहा कि मैं शिवा और उनके पूरे परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। मध्यप्रदेश में आने वाले वर्षों में कोई भी गरीब नागरिक बिना अपने मकान के नहीं रहेगा।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सभी गरीब नागरिकों को आवास देने के स्वप्न को हम साकार करने में योगदान दे रहे हैं। यह गरीबों की सरकार हैए उन्हें लाभान्वित करने में कोई कमी नहीं की जाएगी। मैं पुनः शिवा जी को उनके नए घर के लिए बधाई देता हूँ और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

 

विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया
सीएम ने रतलाम ज़िला प्रशासनए मध्यप्रदेश जनअभियान परिषदए सामाजिक न्याय विभाग और निःशक्तजन कल्याण विभाग को नशामुक्ति की ऑनलाइन शपथ का विश्व कीर्तिमान रचने पर शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री कालिका माता मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगर निगम के पांच वर्षीय प्रगति रोडमैप के प्रस्तुतिकरण हेतु आयोजित बैठक में भाग ले रहे हैं। शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का है।

 

नवनिर्मित मकान में भोजन किया

आज मैंने एक गरीब भाई के नवनिर्मित मकान में भोजन किया है। आने वाले चार वर्षों में कोई भी गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगाए सभी को रहने के लिए मकान दिया जाएगा। मांए बहनए बेटी का कल्याण और इनके मानण्सम्मान की रक्षा मेरे लिए सर्वोपरि है। इनके कल्याण के लिए हमने अनेक योजनाएं प्रारम्भ की हैं। इनके साथ धोखेबाज़ी करने वालों को छोडूंगा नहीं। रतलाम में विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password