CM Shivraj Statement on Rahul Gandhi : राहुल बोले, इमरजेंसी लगाना एक भूल थी, CM शिवराज ने कहा उनकी ट्यूबलाइट देर से जलती है

CM Shivraj Statement on Rahul Gandhi

भोपाल। सीएम शिवराज ने स्मार्ट पार्क में वृक्षारोपण किया। सीएम शिवराज ने शीशम का पौधा लगाया। इस दौरान सीएम शिवराज ने राहुल गांधी के CM Shivraj Statement on Rahul Gandhi आपातकाल को गलती मनाने वाले बयान पर कहा कि दिक्कत यही है राहुल जी बहुत वर्षो बाद सोचते है। उन्होंने कहा कि 1975 मे इमर्जेंसी लगी थी हम भी जेल गए थे। और उस समय हम बच्चे थे और आज जब राहुल गांधी बोल रहे है तब हम 61 साल के हो गए। इतने पीछे उनका सोच चलता है। तब की बात उन्हें लग रही है की गलती थी।

 

देर आये दुरुस्त आये
राहुल गांधी देर आये दुरुस्त आये। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के खिलाफ जिस तरह राहुल गांधी बेहुदा टिप्पणी करते है कई वर्षों बाद उन्हें गलती लगेगी जिसके बाद राहुल गांधी फिर माफी मांगेंगे।

शिवराज ने ट्वीट कर कहा
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि आपातकाल लगने के इतने वर्षों बाद राहुल गांधी जी को एहसास हुआ कि तब जो हुआ, वह गलत था। आज के समय में जब पीएम के बारे में जिस ढंग की बेहूदा टिप्पणियाँ राहुल जी करते हैं, कई वर्षों बाद उनकी ट्यूबलाइट जलेगी और तब उन्हें आज की गलती के लिए भी माफी मांगनी पड़ेगी।

ये है मामला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक “गलती” थी। उन्होंने कहा कि उस दौरान जो भी हुआ वह “गलत” था लेकिन वर्तमान परिप्रेक्ष्य से बिलकुल अलग था क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया। अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु के साथ हुई बातचीत में गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के पक्षधर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी, देश को उसका संविधान दिया और समानता के लिए खड़ी हुई।

मेरी दादी ने कहा था-“आपातकाल एक गलती”

आपातकाल पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह एक गलती थी। बिलकुल, वह एक गलती थी। और मेरी दादी (इंदिरा गांधी) ने भी ऐसा कहा था।” आपातकाल (Rahul Gandhi) के अंत में इंदिरा गांधी ने चुनाव की घोषणा की थी इस बाबत प्रणब मुखर्जी ने बसु से कहा था कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें हारने का डर था। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि आपातकाल में जो भी हुआ वह “गलत” था और उसमें तथा आज की परिस्थिति में मूलभूत अंतर है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास कभी नहीं किया और कांग्रेस के पास ऐसा करने की काबिलियत भी नहीं है। हम ऐसा करना चाहें तब भी हमारी संरचना ऐसी है कि हम नहीं कर पाएंगे।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password