CM शिवराज सिंह की संवेदनशीलता,मामा का फर्ज निभाया, बेटी की चिट्ठी ली और कलेक्टर को तुरंत पढ़ने को कहा, देंखे

CM शिवराज सिंह की संवेदनशीलता,मामा का फर्ज निभाया, बेटी की चिट्ठी ली और कलेक्टर को तुरंत पढ़ने को कहा, देंखे

भोपाल। प्रदेश का मुखिया कितना सहज और सरल होना चाहिए ये कोई सीएम शिवराज से सीखे। ऐसी ही एक सादगी जनदर्शन यात्रा के दौरान देखने को मिली। जब सीएम की यात्रा पंधाना के बलरामपुर गांव पहुंची तो भाषण के दौरान गांव की एक बेटी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी सौंपी। सीएम ने भाषण के दौरान ही कलेक्टर को चिट्ठी में लिखी समस्या देखने को कहा और साथ ही कलेक्टर को तुरंत आर्थिक मदद जारी करने के निर्देश दिए। सीएम का ये अंदाज ग्रामीणों को खूब भाया।
पिता की 4 माह पहले कोरोना से मौत
दरअसल मुख्यमंत्री जनदर्शन यात्रा के लिए खंडवा दौरे पर गए थे। इस दौरान कुमठी बलरामपुर में सीएम शिवराज ने मामा होने का फर्ज निभाया। एक बालिका के पिता की चार माह पहले कोरोना में मौत हो गई थी। बालिका ने भाषण के दौरान सीएम शिवराज को एक चिट्ठी दी। बलरामपुर ग्राम की बालिका ने जैसे ही मामा को चिट्ठी दी। उन्होंने सगे मामा की तरह उसी समय कलेक्टर को सहायता स्वीकृति करने के आदेश दिए। इस दौरान सीएम ने बालिका को कहा कि आपकी क्या समस्या है मुझे बताओ तो बालिका ने कहा कि मेरी जो भी समस्या है इस चिट्ठी में लिखी हुई है आप इसको पढ़ लीजिए। सीएम ने तत्परता दिखाते हुए कलेक्टर को तुरंत निर्देश दिए की इस बेटी की समस्या का तुरंत ही समाधान किया जाए।

कांग्रेस पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को खंडवा जिले के पंधाना में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ किया । मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 103 नवनिर्मित आंगनबाड़ी भवनों का लोकापर्ण किया। MP के 32 जिलों की 10 हजार से ज्यादा पोषण वाटिका का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री ने कृषि उपज मंडी में सभा को सम्बंधित किया और ओर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा मुख्यमंत्री ने कहा 15 महीने की कमलनाथ की सरकार ने मध्य प्रदेश में विकास कार्य ठप कर दिए थे, जन कल्याण योजनाओं को कमलनाथ ने बंद कर दिया था। हमारी सरकार ने मध्य प्रदेश की जनता के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया। पंधाना विधानसभा के छैगांव माखन को मुख्यमंत्री ने तहसील बनाने की घोषणा की।
कोई भी गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और घोषणा करते हुए कहा कि अब प्रदेश का कोई भी गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा उसे रहने के लिए सरकारी जमीन उचित स्थान पर मुहैया कराई जाएंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब हर गरीब के घर जाकर उसे मुफ्त बना दिया जाएगा इसमें अगर किसी अधिकारी ने गड़बड़ की तो उसे छोडूंगा नहीं। कांग्रेसी कहते हैं शिवराज ने कब्जा ले लिया जनता की भलाई के लिए अगर कर्जा लेना पड़ा तो हम और कर्जा लेंगे और जनता के विकास में लगाएंगे।
जगह-जगह मुख्यमंत्री का स्वागत
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनदर्शन यात्रा पंधाना से होती हुई डुल्हार फाटा, रुस्तमपुर , कुमठी बलरामपुर, बोरगांव बुजुर्ग तक निकली। इस दौरान जगह-जगह मुख्यमंत्री का स्वागत हुआ। पंधाना में किसान संघ ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। हाईवे रोड़ निर्माण मे किसानों की जमीन जाने पर परिसंपत्तियों की राशी दिलाने की फाइल सौपी। गौरतलब है की बोरगांव बुजुर्ग में जामठी रोड एवं स्कूल ,और बोरगांव बुजुर्ग को नगर परिषद बनाने की घोषणा करते हुए हितग्राहियों को चेक और प्रमाण पत्र बांटे जनदर्शन की अपार सफलता पर मुख्यमंत्री भाव विभोर हो गये, दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password