CM Shivraj Singh : आप एक आंगनबाड़ी जरूर गोद लें, मैंने भी दो ली हैं : सीएम

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh  द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर,भोपाल से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3.50 लाख नवीन आवासों की स्वीकृति एवं हितग्राहियों को आवास निर्माण के लिए प्रथम किश्त ₹875 करोड़ का वितरण। मुख्यमंत्री कुशाभाऊ ठाकरे हॉल, भोपाल में दोपहर 12 बजे हुए इस कार्यक्रम में हितग्राही के साथ वर्चुअली संवाद भी किया। संभवतः इतनी बड़ी संख्या में योजना के हितग्राहियों को देश में पहली बार राशि का अंतरण हो रहा है। प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास उमाकांत उमराव ने बताया कि पीएम आवास योजना में अभी तक मध्यप्रदेश के लगभग 23 लाख 7 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को अपना घर मिल चुका है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश की जनता की ओर से धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने गरीबों को पक्की छत उपलब्ध कराने प्रधानमंत्री आवास जैसी योजना बनाई।

PMAYG के तहत खाते में डाले 875 करोड़ —

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि जो सबसे गरीब है, जो सबसे नीचे हैं उनके लिए यह सरकार सबसे पहले है। मकान बनने तक इन भाइयों-बहनों के साथ हमें खड़ा रहना है। ताकि निश्चित समय सीमा में इनका मकान बन जाए। यह अद्भुत कार्यक्रम है। गरीबों के कल्याण का आज मेला लगा है। साढ़े तीन लाख गरीब भाई- बहनों के खातों में PMAYG के तहत 875 करोड रुपए डाले गए हैं।

50 दिन में मकान बनाकर तैयार कर दिया
मुख्यमंत्री से संवाद करते हुए सीधी जिले से मुरली रजक ने 50 दिन में मकान बनाकर तैयार कर दिया। इन्होंने मुख्यमंत्री चौहान का योजना के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने रजक का कड़ी मेहनत के लिए उत्साहवर्धन किया। सीएम से संवाद करते हुए छतरपुर से मुन्नीबाई ने पति की मृत्यु और स्वयं दिव्यांग होने के बाद भी हार नहीं मानी।उन्होंने शासकीय योजनाओं के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार का धन्यवाद दिया। सीएम चौहान ने मुन्नीबाई के हौसला बढ़ाते हुए कहा कि सरकार आपके साथ है।

आप एक आंगनबाड़ी अवश्य गोद लें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मेरी अपील है कि आप एक आंगनबाड़ी अवश्य गोद लें। जो व्यक्ति आर्थिक रूप से सक्षम हैं, वह आंगनबाड़ी गोद लेकर बच्चों के पोषण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। मैंने भी दो आंगनबाड़ी गोद ली हैं। मैं अपने सांसद, मंत्री साथियों सहित सभी जनप्रतिनिधियों से अपील करता हूं कि आप जब कभी भी नागरिकों के बीच जाएं, तो आवास योजना की भौतिक जानकारी अवश्य लें, जिससे बिना किसी गड़बड़ी के आवास समय सीमा में गरीब भाई-बहनों को मिल सके।

गरीबों की जिंदगी बदलने का अभियान है
यह अभियान केवल मकान बनाने का अभियान नहीं है बल्कि यह गरीबों की जिंदगी बदलने का अभियान है। आपको भी बेहतर जिंदगी जीने और मुस्कुराने का अधिकार है। जब तक आपकी जिंदगी नहीं बदलेगी तब तक मैं भी चैन से नहीं बैठूंगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password