CM Shivraj Singh: सीएम शिवराज का नायक अवतार, शिकायतें मिलीं तो मंच से ही अधिकारियों को कर दिया सस्पेंड

निवाड़ी। प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। भाजपा नेताओं ने जनसंपर्क शुरू कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह भी मंगलवार को ओरछा पहुंचे। यहां रामराजा के दर्शनों के बाद जनसभाओं को संबोधित करते हुए पृथ्वीपुर पहुंचे। इस दौरान सीएम फुल एक्शन मोड में दिखे। शिकायतें मिलने पर सीएम शिवराज सिंह ने जिम्मेदार अधिकारियों को मंच से ही सस्पेंड कर दिया। इतना ही नहीं जहां भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलीं उनके खिलाफ जांच के भी आदेश दे दिए। दरअसल सीएम शिवराज सिंह मंगलवार को टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के दौरे पर गए थे। यहां सबसे पहले ओरछा पहुंचकर अपनी यात्रा की शुरुआत की। ओरछा पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह ने रामराजा के दर्शन किए।

इसके बाद मोहनगढ़ गांव की आमसभा को संबोधित किया। इस सभा को संबोधित करने के बाद जनदर्शन यात्रा लेकर निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर के लिये रवाना हो गए। सीएम शिवराज सिंह ने इसी बीच रास्ते में पड़ने वाली नगर पंचायत जेरोन में एक आमसभा को संबोधित किया। सभा के दौरान सीएम शिवराज सिंह को प्रधानमंत्री आवास में नगर पंचायत सीएमओ व उपयंत्री खिलाफ लोगों ने भ्रष्टाचार की शिकायतें कीं। शिकायतों पर तत्काल प्रभाव से कार्रावाई करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने मंच से ही तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा व उपयंत्री अभिषेक राजपूत को सस्पेंड करने के निर्देश जारी किये।

यहां खोला घोषणाओं का पिटारा…
सीएम शिवराज सिंह ने मोहनगढ़ में कई घोषणाएं की हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में इस साल 300 सीएम राइज स्कूल खोले जाएंगे। अब क्षेत्र के हर 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर सीएम राइज विद्यालय होंगे। इस स्कूलों में गरीब परिवार के बच्चे पढ़ सकेंगे। साथ ही इन स्कूलों में बोर्डिंग की सुविधा दी जाएगी। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर बनाए जाने वाले इन स्कूल्स पर 18 से 24 करोड़ की लागत का अनुमान है। वहीं कहरपुरा नहर के काम का दूसरे चरण की भी जानकारी दी। सीएम ने कहा कि इस नहर का दूसरा चरण शुरू किया जाएजा जो 11 करोड़ 41 लाख की लागत से बनाया जाएगा। मोहनगढ़ में निषाद राज भवन भी बनाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा केन बेतवा लिंक परियोजना से टीकमगढ़ जिले में सिंचाई सुविधाओं में काफी बढ़ोत्तरी होगी। इससे किसानों को अच्छा फायदा मिलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password