Gwalior High Court : HC के फैसले के बाद CM शिवराज की जनसभाएं निरस्त, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी BJP

CM Shivraj program canceled

image source : https://twitter.com/ChouhanShivraj

भोपाल। हाईकोर्ट (gwalior high court news ) के आदेश के बाद सीएम शिवराज (cm shivraj ) की दो जनसभाएं निरस्त (program canceled ) कर दी गई हैं। सीएम की भांडेर और अशोकनगर में होने वाली सभाओं को निरस्त किया गया है। इधर हाइकोर्ट के फैसले को लेकर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। मामले में सीएम का कहना है कि बिहार में सभाओं को अनुमति दी गई। जबकि एमपी में सभाओं को निरस्त कर दिया गया। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हम हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन एक देश में दो विधान नहीं हो सकते। इसलिए हम इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

अनुमति लेकर ही सभाएं कर सकते हैं
सभाएं निरस्त होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बयान देते हुए कहा कि आज मेरी अशोक नगर के शाडोरा और भांडेर के बराच सभाएं थीं, मैं दोनों जगह के भाइयों-बहनों से क्षमाप्रार्थी हूं। हमने दोनों जगह की सभाएं निरस्त की हैं क्योंकि HC की ग्वालियर बेंच ने सभाएं न करने का फैसला दिया है, सभाएं न करने का, वर्चुअल रैली करने का या फिर चुनाव आयोग से अनुमति लेकर ही सभाएं कर सकते हैं। हम माननीय न्यायालय का सम्मान करते हैं, उनके फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इन फैसले के सम्बंध में सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं क्योंकि एक देश में दो विधान जैसी स्थिति हो गई है।

जल्दी आऊंगा और सभा को संबोधित करूँगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के एक हिस्से में रैली व सभा हो सकती है, दूसरे हिस्से में नहीं हो सकती। बिहार में सभाएं हों रही हैं, रैलियां हो रही हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के एक हिस्से में सभाएं नहीं हो सकती। इस फैसले के संबंध में हम न्याय की प्राप्ति के लिए सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं, हमें विश्वास है कि न्याय मिलेगा, लेकिन आज दोनों स्थानों के भाई-बहनों से क्षमाप्रार्थी हूं, जल्दी आऊंगा और सभा को संबोधित करूँगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password