CM Shivraj People Aware : लोगों को जागरूक करने के सड़कों पर उतरे सीएम शिवराज, पत्नी और दोनों बेटों को पहनाया मास्‍क

CM Shivraj People Aware:

भोपाल। कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए CM Shivraj People Aware मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद सड़कों पर उतरें है। आज शाम मुख्यमंत्री राजधानी की सड़कों पर उतर कर लोगों को मास्क पहना रहे है और रोज माइक से 1 घंटे आम लोगों को जागरूकता का संदेश भी देंगे। इस दौरान सीएम कांग्रेस नेताओं से भी अपील करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी के तमाम नेता भी जन जागरूकता अभियान में शामिल है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता सबसे जरूरी है। इसलिए मास्क नहीं तो बात नहीं का भी नारा लोगों तक पहुंचाएंगे।

 

मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। जिसको नियंत्रण में लाने के लिए सीएम शिवराज लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं। सीएम शिवराज ने क्षेत्र संघ संचालक, मध्यभारत क्षेत्र RSS, अशोक सोहनी, डॉ चिन्मय पंड्या, गायत्री परिवार से जन जागरुकता में सहयोग की अपील की है। इनके अलावा बाबा रामदेव, पतंजलि योग संस्थान, रमेंद्रजी, सेवा भारती, चेतस सुखाडिया, विद्यार्थी परिषद, मनोज यादव, समाजवादी पार्टी समेत अन्य लोगों से फोन पर चर्चा की और कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए सुझाव के साथ सहयोग की अपील की है।

 

बिना मास्क के कहीं न जायें
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर ​कहा कि आज मैंने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह और अपने दोनों बच्चों को मास्क लगाया और यह आग्रह किया कि वे बिना मास्क के कहीं न जायें। मास्क ही सुरक्षा है। COVID19 के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करें।

सीएम शिवराज बरखेड़ा क्षेत्र से खुले वाहन में निकलेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सायंकाल भोपाल नगर में विभिन्न स्थानों पर जाकर स्वयं जनता से मास्क लगाने व कोरोना संबंधी अन्य सावधानियों का पालन करने की अपील कर रहे है। कोरोना के‍ विरूद्ध जन-जागरूकता अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री चौहान सायं 6 बजे बरखेड़ा क्षेत्र से खुले वाहन में निकलें तथा जनता से अपील करते हुए महाराणा प्रताप नगर, 10 नंबर, बिट्टन मार्केट, न्यू मार्केट, बुधवारा, हमीदिया अस्पताल, रॉयल मार्केट आदि क्षेत्रों से होते हुए बैरागढ़ पहुँचेंगे। इस दौरान वे सभी से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से वैक्सीन लगवाने आदि के संबंध में अपील करेंगे।

मैं लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं
CM शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले आनंद नगर पहुंच कर कहा- अस्पतालों में मरीज बढ़ते जा रहे हैं। हालात बिगड़ रहे हैं। इससे पहले की और हालात बिगड़े, सभी लोग मास्क लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मैं हाथ जोड़ कर कह रहा हूं- मैं लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं।

लॉकडाउन से धंधे और बिजनेस ठप हो जाते हैं। लोगों के पास रोजी रोटी कमाने का साधन नहीं बचता है। इसलिए सभी लोग मास का उपयोग करें। आज घर से निकलने से पहले सबसे पहले मैंने अपने परिजनों को पत्नी और बच्चों को मास्क के लगाया। उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password