CM SHIVRAJ ON RAHUL:शिवराज का राहुल गांधी पर प्रहार,याद दिलाई खुद की लंदन की कहानी

CM SHIVRAJ ON RAHUL:शिवराज का राहुल गांधी पर प्रहार,याद दिलाई खुद की लंदन की कहानी

CM SHIVRAJ ON RAHUL

BHOPAL: राजधानी से सीएम ने राहुल गांधी(RAHUL GANDHI) के लंदन में  दिए गए बयान पर पलटवार किया है।राहुल गांधी के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(SHIVRAJ SINGH CHAUHAN) ने पलटवार करते हुए कहा कि,राहुल गांधी देश के सबसे ज्यादा कुंठित, हताश और निराश नेता हैं।देश में कोई उनकी कोई सुन नहीं रहा तो विदेश जाकर बयान दे रहे हैं।राहुल अपरिपक्व हैं लेकिन उनकी ही पार्टी के कुछ नेता उन्हें राष्ट्रीय नेता बनाना चाहते हैं।अब ऐसी पार्टी का तो भगवान ही मालिक है।राहुल गांधी के बयानों से तो अब उनकी देशभक्ति और राष्ट्रनिष्ठा पर ही संदेह और प्रश्न चिन्ह खड़े होते है।

शिवराज ने कहा लंदन में मैने मनमोहन की नहीं की थी बुराई

शिवराज ने कहा जब डॉ. मनमोहन सिंह जी देश के पीएम थे और मैं US की यात्रा पर था, तो वहां के पत्रकारों ने मुझसे सवाल पूछा था कि क्या मनमोहन सिंह जी ‘Underachiever'(कम हासिल करने वाला) हैं? तो मैंने जवाब दिया था कि वह कांग्रेस के नहीं, भारत के प्रधानमंत्री हैं और भारत का प्रधानमंत्री कभी ‘Underachiever’ नहीं हो सकता।आपको बता दें अंडरएचीवर का मतलब होता है कम हासिल करने वाला या जिसकी उपलब्धियां कम हों।इस पर शिवराज ने कहा मैंने पत्रकारों को कहा कि भारत का प्रधानमंत्री कभी कम हासिल करने वाला नहीं हो सकता।

 

पढ़िए वो मस्जिद जहां सबसे पहले हुई थी लाउडस्पीकर से अजान

maa Sharda temple:जानिए मैहर के मां शारदा मंदिर में सबसे पहले पूजा कौन और कैसे करता है

राहुल गांधी ने लंदन में क्या विवादित बयान दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज ऑफ इंडिया सम्मेलन में अपनी बात रखी। अपनी बात रखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा शासन में लोकतंत्र टूट चुका है, जिसके बाद भारत अब अच्छी स्थिति में नहीं है। इससे दुनिया पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेंगे। कहा कि देश में शासन के दो रूप देखने को मिल रहे हैं, एक जो असहमति व्यक्त करने वालों आवाजों को कुचलता है और दूसरा वह जो सुनता है।

लंदन में ‘भारत के लिए विचार’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी दलों को देश के हर हिस्से में प्रवेश कर चुकी भाजपा-आरएसएस की विचारधारा का मुकाबला करने के लिए एक विचार बनाने की जरूरत है। राहुल ने दावा किया कि भाजपा ने पूरे देश का ध्रुवीकरण कर दिया है और इसका एक हिस्सा “मीडिया के पूर्ण प्रभुत्व” के माध्यम से हासिल किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, “आरएसएस ने एक ऐसी संरचना का निर्माण किया है जो बड़े पैमाने पर प्रवेश कर चुकी है। विपक्षी दलों और कांग्रेस को इस तरह के ढांचे का निर्माण करने की जरूरत है … एक और पहलू है जो बातचीत का गला घोंट रहा है क्योंकि इस पर मीडिया का नियंत्रण हो चुका है।”

राहुल ने सत्तारूढ़ पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए बीजेपी पर देश में अस्थिर माहौल बनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “भारत अच्छी स्थिति में नहीं रही। बीजेपी ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है। आपको एक चिंगारी चाहिए और इससे हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे। मुझे लगता है कि यह विपक्ष और कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोगों, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाए।”

देश की राजनीति में भाजपा के प्रभुत्व का मुकाबला करने के तरीके के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि विपक्ष को शेष 60-70% आबादी तक “आक्रामक रूप से” पहुंचने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट देना पसंद नहीं करते।

मोदी सरकार के निजीकरण अभियान को “बहुत खतरनाक” बताते हुए राहुल ने दावा किया कि देश के अधिकांश प्रमुख बुनियादी ढांचे का स्वामित्व किसी खास कंपनी के पास दे दिया है।

अडानी समूह की तरफ इशारा करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मुझे लगता है कि एक कंपनी को सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रण देना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में पहले कभी अस्तित्व में नहीं रहा।”

राहुल ने यह भी चेतावनी दी कि अगर बीजेपी को नहीं रोका गया तो देश में सियासी माहौल और गर्म हो सकता है। राहुल ने कहा, “हमें इस तापमान को कम करने की जरूरत है क्योंकि अगर यह तापमान ठंडा नहीं हुआ तो चीजें गलत हो सकती हैं।”

ये भी पढ़ें- लिंक पर क्लिक करें

जानिए आंखों के साथ किन और अंगों पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है आपका स्मार्टफोन

Porn is legal: पोर्न देखना कानूनी या गैरकानूनी? इसे देख कर आप अपराध तो नहीं कर रहे..जानिए पूरा सच

bilashpur koyla LOOT: कोयले की खदान में हैरान कर देने वाली चोरी, कभी नहीं देखी होगी आपने

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password