CM Shivraj News : हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम, कहा अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहनी चाहिये

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के CM Shivraj News  मरीजों की संख्या बढती जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में #Omicron की स्थिति अभी भयावन नहीं है, लेकिन हमें सतर्क रहना है। पहले की तरह #COVID19 के ज्यादा मामले इंदौर में आ रहे हैं। इससे बचाव के प्रयासों को बनाए रखना है। हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहनी चाहिये। आवश्यक उपकरण, दवाइयां, बेड सबकी पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिये।

कम से कम एक महीने की दवाओं और ऑक्सीजन का इंतजाम होना चाहिये। आप को बता दें किे मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 77 नए केस मिले हैं। सबसे ज्यादा 43 पॉजिटिव इंदौर में मिले हैं। इनमें से एक ओमिक्रॉन संक्रमित भी है। राज्य में अब नए वैरिएंट के 10 केस हो गए हैं। कहा जा रहा है कि इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां विदेश से लौटे लोगों के ठीक से नाम-पते भी नोट नहीं किए गए। राज्य में एक दिन पहले 72 केस थे।

स्थिति कठिन हो सकती है
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहनी चाहिये। आवश्यक उपकरण, दवाइयां, बेड सबकी पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिये। कम से कम एक महीने की दवाओं और ऑक्सीजन का इंतजाम होना चाहिये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी अस्पतालों में भर्ती की स्थिति नहीं आई है, लेकिन #Omicron कभी भी अपना रूप बदल सकता है और स्थिति कठिन हो सकती है। इसलिए हमें तैयार रहना है। अस्पतालों में दवाई, उपकरण ऑक्सीजन आदि के अपव्यय पर भी नजर रखी जाए, इसका दुरुपयोग न हो।

लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा
मुझे इस बात का संतोष है कि वैक्सीन की प्रथम डोज 94% से अधिक और सेकेंड डोज 91% से अधिक लोगों का हो गया है। हमें वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करना है।संतोषजनक स्थिति है कि प्रदेश में कोरोना से बचाव के पहले और दूसरे डोज का आंकड़ा 5 करोड़ के पार कर गया है। जो लोग बचे रह गए, उन्हें भी जल्दी ही दोनों डोज लगाकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा।

टीकाकरण की व्यवस्था कर दी है
सीएम ने ​कहा कि मैं यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने 15 से 18 वर्ष के लिए भी टीकाकरण की व्यवस्था कर दी है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। बच्चों को भी संपूर्ण सुरक्षित किया जाएगा। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि नव वर्ष को संयमित तरीके से मनायें। उत्साह में संयम न खोयें। स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करें, वैक्सीन लगवाने के साथ ही मास्क भी लगायें। समय-समय पर हाथ धोयें तथा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password