CM Shivraj Maa Pitambara Mandir: मां पीतांबरा पीठ में CM ने किए दर्शन, टीकाकरण महा अभियान और लाडली लक्ष्मी योजना की शुरुआत

 

दतिया। मध्य प्रदेश में आज से कोरोना टीकाकरण CM Shivraj Maa Pitambara Mandir महा अभियान शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दतिया से वैक्सीनेशन अभियान की औपचारिक शुरुआत की। सीएम शिवराज ने दतिया में मां पीतांबरा पीठ में माता के दर्शन किए। सीएम ने कहा कि आज हम एक बहुत ही पुनीत कार्य मध्यप्रदेश की धरती पर शुरू करने जा रहे हैं। माँ से प्रार्थना करता हूँ, कि सभी की रक्षा करें। सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लाएं और मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान को सफलता दें। इस दौरान सीएम शिवराज के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। मध्यप्रदेश में 7 हजार सेंटर पर 10 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

 

जिंदगी बचाने की संजीवनी बूटी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीताम्बरा माता के दरबार में प्रार्थना की है कि कोरोना जो संपूर्ण मानवता का शत्रु है उसपर हम विजय पायें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फैसला किया है कि वैक्सीन 18 साल से ऊपर की उम्र के भी नौजवानों और संपूर्ण जनता जो पात्र है उनको निशुल्क वैक्सीन लगाई जायेगी। वैक्सीन ही सुरक्षा है। ये टीका नहीं है संजीवनी है। ये जिंदगी बचाने की संजीवनी बूटी है।

 

वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ हुआ
सीएम ने कहा कि आज से पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ हुआ है। हमारी कोशिश है कि एक तरफ हम स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करें दूसरी तरफ हम खूब टेस्ट करते रहें और तीसरी तरफ व्यापक पैमाने पर टीके लगवा के जनता के जीवन के रक्षा का सबसे प्रभावी अस्त्र है।

 

जिंदगी को सुरक्षित रख सकें
जनता के सहयोग से आज योग दिवस के अवसर वैक्सीनेशन का महाअभियान चल रहा है। ये केवल सरकारी अभियान नहीं है। ये जनता का अभियान है। सारी जनता इसमें साथ खड़ी है। मप्र में सभी इकट्ठे हो गये हैं। सबने ये तय किया है कि तेजी से टीकाकरण करेंगे ताकि जनता की जिंदगी को सुरक्षित रख सकें।

लक्ष्मी योजना की शुरुआत दतिया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना की शुरुआत दतिया से की। तीर्थ दर्शन योजना की शुरुआत से एक दिन पूर्व पीताम्बरा माई का आज आशीर्वाद लिया।मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की घोषणा दतिया में की। आज वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत दतिया से कर रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password