CM Shivraj Inspection : नायक फिल्म के अनिल कपूर बनकर सड़कों पर घूमें ​शिवराज, औचक निरीक्षण कर बांटे मास्क

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में औचक निरीक्षण CM Shivraj Inspection पर निकले। सीएम सबसे पहले लोकसेवा केंद्र पहुंचे। जहां उन्होंने चार लोगों से बात की जिन्होंने लोक सेवा के तहत आवेदन किए थे साथ ही सीएम ने अधिकारियों को जनता की समस्या हल करने के निर्देश भी दिए। इसके बाद सीएम सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे और प्लांट का जायजा लिया साथ ही 15 दिसंबर को प्लांट का उद्घाटन करने की भी बात कही। इसके बाद सीएम शिवराज ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे और पीएम आवास योजना के मकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खास बात यह रही की। सीएम ने आम आदमी की तरह ही निरीक्षण किया। सीएम के काफिले के दौरान कहीं भी ट्रैफिक नहीं रोका गया।

 

लापरवाही मिली तो होगा एक्शन
मुख्यमंत्री भोपाल के निरीक्षण पर निकले है, इस दौरान यदि खामियां और लापरवाही मिली तो एक्शन होगा। मुख्यमंत्री निरीक्षण के बाद इस संबंध में निर्देश जारी कर सकते है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पहले किसी अन्य जिले में छापा मार कार्रवाई करने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने अपना कार्यक्रम बदलते हुए सबसे पहले राजधानी में ही निरीक्षण करना तय किया।

पहले भी शिवराज सिंह चौहान घूमे थे
गौरतलब है कि कोराेना पीरियड में भी इसी तरह जनता का हाल जानने शिवराज सिंह चौहान घूमे थे। उन्होंने शहर के अलग-अलग इलाकाें में घूमकर लाेगों कसे बातचीत कर उनकी समस्या जानी थीं और उसके निदान के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए थे।

लोगों को मास्क वितरण किया

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने लोक सेवा केंद्र पहुंचकर चार लोगों से बात की जिन्होंने लोक सेवा के तहत आवेदन किए थे। सीएम का कहना है कि सभी ने यहां के काम से संतुष्टि जताई है। किसी को कोई समस्या नहीं है। आवेदन करने के उसी दिन उनको जानकारी मिल जाती है। आवेदन की प्रति के लिए 5 रूपए लिया जाते है। यह मुझे ज्यादा लगा है इसलिए मैंने कलेक्टर से कहा है कि प्रति पर जितना खर्च आता है उस हिसाब से 1 रूपए या 50 पैसे किया जाना चाहिए। कलेक्टर इस संबंध में जल्द ही कोई निर्णय लेंगे। इसके बाद सीएम शिवराज अबास नगर पहुंचे और लोगों को मास्क वितरण किया।सीएम इस दौरान लोगों की समस्याएं भी जानी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password