CM Shivraj Holi 2021 : इस बार सीएम हाउस में नहीं मनाई जायेगी होली , त्योहार पर नहीं उड़ेगा रंग और गुलाल!

CM Shivraj Holi 2021 : इस बार सीएम हाउस में नहीं मनाई जायेगी होली , त्योहार पर नहीं उड़ेगा रंग और गुलाल!

CM Shivraj Holi 2021

भोपाल। सीएम शिवराज ने आज स्मार्ट पार्क में पौधारोपण के अभियान के तहत आम का पौधा लगाया। आम का पौधा लगाने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Holi 2021 ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि आज से हमारे त्योहार प्रारंभ हो रहे हैं। मैंने अपील की थी कि त्यौहार उत्सव आनंद हमारी परंपरा है, लेकिन जब आपात स्थिति होती है तब हमको संभलने की जरूरत है।

इस बार रंग गुलाल होली में नहीं उड़ेगा
सीएम शिवराज ने कहा कि मैंने फैसला किया कि मैं होली नहीं मनाऊंगा। परिवार का साथ रहूंगा। मैं हर साल जनता के साथ होली खेलता था सीएम हाउस में। लोग आते थे रंग गुलाल उड़ाते थे, लेकिन इस बार मैंने फैसला लिया है इस बार रंग गुलाल होली में नहीं उड़ेगा। हम रंगों के साथ होली नहीं मनाएंगे। मेरी होली मेरे परिवार के साथ मनेगी।

हम लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

सीएम शिवराज ने कहा कि किसी भी त्योहार किसी भी धर्म का हो उसको मनाने पर रोक नहीं है, लेकिन संयम की जरूरत है। कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है जो प्रदेश में नहीं बल्कि देश में बढ़ रहा है। आज प्रदेश में 2200 से ज्यादा मामले आये। हम लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। व्यवस्थाएं बना रहे है।

मरीज को सभी सुविधा मिल जाए

सीएम ने कहा कि अनुशासन और संयम की जरूरत है। रस्म की जितनी जरूरत है उतनी ही परमिशन जिला प्रशासन से ले लें और परंपरा का निर्वाह करें। लेकिन भीड़ इकट्ठा नहीं करें। हम अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना रहे हैं। ताकि मरीज को सभी सुविधा मिल जाए। आर्थिक गतिविधियां प्रभावित ना हो। इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। अभी सिर्फ संडे का लॉकडाउन है।

मैं खुद कर रहा हूं कोरोना की मॉनिटरिंग
सीएम शिवराज ने कहा कि मैं खुद कोरोना का मॉनिटरिंग रोजाना कर रहा हूं। समय समय पर जैसे फैसले लिए जाने चाहिए वैसे फैसले लिए जा रहे है। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहा है जिसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password