सतना के लाल शहीद धीरेन्द्र त्रिपाठी को CM शिवराज ने दी श्रृद्धांजली, परिवार को 1 करोड़ और पत्नी को सरकारी नौकरी

सतना: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सतना के लाल धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद हुए। शहीद का पार्थिव शरीर उनके गृहग्राम गांव पड़िया पहुंचा और पार्थिव शरीर के पहुंचते ही परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया। शहीद के शव को देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। वहीं शहीद जवान का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद को अंतिम विदाई देने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गृहग्राम पहुंचे। सीएम शिवराज ने शहीद को दी श्रद्धांजलि दी और परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि और शहीद की पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी देने की बात कही है।

बता दें कि सोमवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ (CRPF) के 2 जवान शहीद हो गए थे। जिनमें एक धीरेंद्र त्रिपाठी एक थे, शहीद अपने माता-पिता के इकलौते बेटे और उनके पिता रामकलेश त्रिपाठी भी CRPF के जवान हैं। सोमवार को पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू कश्मीर के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी पर तैनात थे, तभी अज्ञात दहशतगर्दों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में दो जवान शहीद और तीन जख्मी हो गए थे।

विंध्याचल की माटी के सपूत शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का राजकीय सम्मान के साथ आज अंतिम संस्कार किया गया। जम्मू कश्मीर में आतंकियों का सामना करते हुए CRPF जवान धीरेंद्र वीरगति को प्राप्त हुए। उनकी शहदत पर जहां एक तरफ पैतृक गांव में शोक की लहर है तो वहीं दूसरी तरफ गर्व भी कम नहीं है। प्रशासन के आला अधिकारी भी धीरेंद्र के परिजन से मिले और उन्हें सांत्वना दी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password