CM Shivraj gave a big gift before by-election, 4 thousand 688 crore transferred in accounts

उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, खातों में ट्रांसफर किए 4 हजार 688 करोड़

CM Shivraj gave a big gift before by-election, 4 thousand 688 crore transferred in accounts

image source :shivraj singh chauhan twitter

उज्जैन। उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। महाकाल नगरी उज्जैन में उन्होंने 22 लाख 51 हजार किसानों के खाते में फसल बीमा योजना की राशि ट्रांसफर की है। शिवराज ने वन क्लिक डिजिटल माध्यम के जरिए 4 हजार 688 करोड़ की फसल बीमा की राशि प्रदेश के किसानों के खातों में सीधे ट्रांसफर की है।

बीजेपी की फिर सरकार बन गयी
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा बीमा पॉलिसी में और क्या सुधार हो सकते हैं इसकी जानकारी भी ली जा रही है।उन्होंने कहा 2018 में चुनाव परिणाम के बाद वे झोला उठाकर चल दिए थे, लेकिन महाकाल की कृपा से सत्ता में अदला बदली हो गयी और सवा साल में बीजेपी की फिर सरकार बन गयी।

बीजेपी का संकल्प
किसानों को न्याय मिले ये बीजेपी का संकल्प है, मुख्यमंत्री ने एक बार पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा दो लाख का कर्जमाफी वादा कर कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया है। पिछली सरकार ने फसल बीमे का 2200 करोड़ का प्रीमियम भी नहीं भरा था।

 

गेंहू की बंपर पैदावार की
शिवराज ने कहा कि किसान को परेशान नहीं होने देंगे। सरकार भावन्तर का पैसा भी देगी। शिवराज ने कहा कि किसानो ने गेंहू की बंपर पैदावार की। इसके लिए मैं किसानों को प्रणाम करता हूं। शिवराज ने कहा​ कि गेंहू रखने के लिये जगह नही थी उसके बावजूद भी गेंहू खरीदा और खुले में रखा।

सीएम शिवराज सिंह की किसानों को सौगात
सीएम शिवराज सिंह ने उज्जैन से किसानों को बीमा राशि का भुगतान किया साथ ही 20 बिस्तर के कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा किसान सम्मन निधि को 77 लाख किसानों तक पंहुचाया।  कोई भी मंडी बंद नहीं होगी। कृषि मंडियां चालू रहेगी। सभी के किसान क्रेडिट कार्ड बनाये जाएंगे कोई भी वंचित नही रहेगा। दूध उत्पादक के भी क्रेडिट कार्ड बनेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password