CM Shivraj Delhi Tour: आज दिल्ली प्रवास पर रहेंगे सीएम शिवराज सिंह, इन मुद्दों पर मंत्रियों से करेंगे चर्चा!



CM Shivraj Delhi Tour: आज दिल्ली प्रवास पर रहेंगे सीएम शिवराज सिंह, इन मुद्दों पर मंत्रियों से करेंगे चर्चा!

भोपाल। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। आज सीएम शिवराज सिंह सबसे पहले उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के गांव नरौरा पहुंचे। यहां पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह ने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी। शिवराज सिंह ने नरौरा में कहा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय श्री कल्याण सिंह जी के गृह ग्राम पहुंचकर उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की। बचपन से उनके दिल, दिमाग में गरीब, किसान, पिछड़े और शोषित के कल्याण की आग प्रकट होती थी। ये केवल उनके नेतृत्व में नहीं, उनकी कविताओं में भी प्रकट होती थी।” यहां पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह ने कल्याण सिंह को याद किया।

इसके बाद वह दिल्ली के लिए निकलेंगे। यहां दिल्ली में सोमवार को प्रवास पर रहेंगे। आज सीएम शिवराज सिंह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन, उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से भी मुलाकात करेंगे। इस बैठक के दौरान मुख्य रूप से यूरिया व खाद की आपूर्ति पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात करेंगे। सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार को सुबह 9 बजे उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुए। यहां पहुंचकर उन्होंने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

वैक्सिनेशन को लेकर भी कर सकते हैं चर्चा…
जानकारी के मुताबिक प्रदेश में वैक्सिनेशन को लेकर भी सीएम शिवराज सिंह केंद्रीय मंत्री मांडविया से चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में अब तक करीब 4 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। इसको लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है। वहीं प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला भी तेजी से चल रहा है। अब तक 3.34 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया जा चुका है।

वहीं शनिवार को प्रदेश में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को प्रदेशभर में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 3.34 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। वहीं प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को भी वैक्सीन का बड़ा आयोजन किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस आयोजन के तहत प्रदेश के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password