दशहरे पर सरकारी कर्मचारी-अधिकारी जा पाएंगे अपने गांव, सरकार ने किया बड़ा ऐलान - CM Shivraj declared dussehra 2020 as government holiday

दशहरे पर सरकारी कर्मचारी-अधिकारी जा पाएंगे अपने गांव, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को दशहरे के मौके पर शासकीय अवकाश घोषित कर दिया है। इस साल दशहरा 26 अक्टूबर को मनाया जाएगा और उस दिन सोमवार का दिन है। ऐसे में अब सरकारी कर्मचारियों को दो दिन का अवकाश मिलेगा, क्योंकि 25 तारीख को रविवार और 26 को दशहरा पड़ रहा है।

दशहरे पर शासकीय अवकाश का ऐलान

शिवराज सरकार ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दशहरे का अवकाश देते हुए कहा कि 25 अक्टूहर को रविवार की छुट्टी रहेगी और 26 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी रहेगी। इन दो दिनों लगातार छुट्टी मिलने से सभी शासकीय कर्मचारी अपने घर जाकर छुट्टियां मना पाएंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने सभी प्रदेशवासियों को महाष्टमी की शुभकामनाएं दीं और कहा कि मां से देश व मध्यप्रदेश की जनता की सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। सीएम के आदेश के बाद सीएओ ने भी ट्वीट कर दशहरे पर अवकाश घोषित होने की जानकारी दी है।

CMO ने किए दो ट्वीट

दशहरे पर शासकीय अवकाश होने की जानकारी देते हुए सीएमओ ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए, पहले ट्वीट में उन्होंने छुट्टी की जानकारी देते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश में 26 अक्टूबर सोमवार के दिन भी विजयादशमी का शासकीय अवकाश रहेगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। पूर्व में घोषित विजयदशमी का रविवार का अवकाश भी यथावत रहेगा। इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट किया।

दूसरे ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा है कि- शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों को भी त्यौहार पर प्रायः अपने गृह नगर या गांव जाकर पर्व मनाना होता है। रविवार के साथ ही सोमवार को भी अवकाश मिल जाने से सुविधाजनक ढंग से पर्व मना पाएंगे। बता दें कि इन दिनों मध्यप्रदेश में उपचुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं और ऐसे में एक साथ दो दिनों का अवकाश मिलने से कहीं न कहीं सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को काफी फायदा होगा और वो विजयादशमी का पर्व अपने परिवार के साथ अच्छे से मना पाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password