CM Shivraj Corona Meeting : सीएम बोले, हमारी कोशिश न लगाना पड़े लॉकडाउन,जरूरी होने पर लिए जाएंगे कुछ फैसले



CM Shivraj Corona Meeting : सीएम बोले, हमारी कोशिश न लगाना पड़े लॉकडाउन,जरूरी होने पर लिए जाएंगे कुछ फैसले

CM Shivraj Corona Meeting

भोपाल। बढ़ते कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को लेकर CM Shivraj Corona Meeting राजधानी भोपाल में सीएम का अधिकारियों के साथ मंथन लगातार जारी है। मीडिया से बातचीत में सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि लॉकडाउन नहीं लगाना पड़े । संक्रमण की गति को कम करने के लिए जनता का साथ आना जरूरी है। अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने और ऑक्सीजन के इंतजाम पर फोकस किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि कोविड समीक्षा के बाद जरूरी होने पर कुछ फैसले लिए जाएंगे।

 

लम्बी अवधि का लॉकडाउन नहीं हो
पड़ोसी राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए वहां से आ रहे संक्रमण पर नियंत्रण के उपायों के लिए भी ब्रेन स्टॉर्मिंग जारी है। कोरोना के चक्र को समाप्त कैसे किया जाए, समुचित इलाज की व्यवस्था हो। इस पर भी विशेषज्ञ विचार-विमर्श कर रहे हैं। शाम को पुनः कोरोना की समीक्षा होगी और यदि आवश्यक हुआ तो कुछ निर्णय लिए जाएंगे। हमारा हर संभव प्रयास है कि लम्बी अवधि का लॉकडाउन नहीं हो। गरीब की रोजी-रोटी चलनी चाहिए, रोजगार और व्यापार आवश्यक है।

2 हजार 323 नए मामले सामने आए
मध्य प्रदेश में भी बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार 323 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में 609, भोपाल में 469, जबलपुर में 159, ग्वालियर में 95, खरगौन में 74 और रतलाम में 94 मरीज मिले। इसके अलावा 9 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसी के साथ प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 91 हजार के पार पहुंच चुका है। वहीं 2 लाख 71 हजार 889 मरीज ठीक भी हुए हैं। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 15 हजार 150 एक्टिव केस हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password