CM Shivraj Corona Meeting : 30 अप्रैल तक बढ़ा महाराष्ट्र से MP में आने-जाने वाली बसों का प्रतिबंध, रंग पंचमी पर नहीं निकलेगा जुलूस या चल समारोह

CM Shivraj Corona Meeting

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के CM Shivraj Corona Meeting  बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर प्रतिबंध 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। यह 30 मार्च तक के लिए लगाया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि रंग पंचमी पर भी कोई जुलूस या चल समारोह नहीं होगा क्योंकि यदि इसकी अनुमति दी गई तो वह घातक होगा। रंगपंचमी के त्यौहार कोई सार्वजनिक आयोजन करने की इजाजत नहीं होगी।

महत्वपूर्ण मुद्दा कोरोना संक्रमण

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सभी कमिश्नर, कलेक्टर, आईजी, एसपी, सीएमएचओ, जिला पंचायत के सीईओ की वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में विशेषकर हम तीन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। सबसे पहला और महत्वपूर्ण मुद्दा कोरोना संक्रमण है। इसे नियंत्रित करने के लिए जो रणनीति आईआईटीटी आइडेंटी फिकेशन,आइसोलेशन और टेस्टिंग ट्रीटमेंट पर फोकस किया गया है, उसका रिव्यू करेंगे।

नए सिरे से विचार किया जाएगा
कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए पूरी रणनीति पर नए सिरे से विचार किया जाएगा। जहां कड़ाई की जरूरत होगी वहां और कड़ाई की जाएगी। उन्होंने प्रदेश वासियों से अपील की है कि वे टीकाकरण जरूर कराएं। इसके लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है।

युद्ध स्तर पर अभियान भी चलाया जाएगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने क​हा कि जहां कड़ाई की जरूरत होगी वहां और कड़ाई की जाएगी। उन्होंने प्रदेश वासियों से अपील की है कि वे टीकाकरण जरूर कराएं। इसके लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है। जिन जिलों में संक्रमण अधिक है वहां टीकाकरण के लिए युद्ध स्तर पर अभियान भी चलाया जाएगा। मास्क को लेकर सख्ती होगी।

10 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले एक सप्ताह से बढ़ी है। पिछले 24 घंटे में 2173 नए केस मिले हैं। जबकि 23 मार्च को यह आंकड़ा 1712 था। वहीं बात करें भोपाल की तो यहां 497 मरीज सामने आएं हैं और इंदौर में 628, जबलपुर में 148 पॉजिटिव मरीज मिले हैं और 10 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

6 जिलों में तेजी से संक्रमित भी बढ़े
पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण की वजह से 66 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव केस का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक एक सप्ताह में 58% की ग्रोथ हुई। प्रदेश में 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हो चुके हैं। उज्जैन, रतलाम और छिंदवाड़ा समेत 6 जिलों में तेजी से संक्रमित भी बढ़े हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password