CM Shivraj: पीएम की सुरक्षा में चूक को सीएम शिवराज ने बताया खूनी साजिश, कांग्रेस पर लगाए आरोप



CM Shivraj: पीएम की सुरक्षा में चूक को सीएम शिवराज ने बताया खूनी साजिश, कांग्रेस पर लगाए आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक ‘स्वाभाविक’ घटना नहीं बल्कि इसे प्रायोजित किया गया था और इस कथित साजिश के पीछे कांग्रेस थी। मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित कई सवाल किए और पूछा कि जब यह घटना हुई तब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर क्यों नहीं थे। पंजाब दौरे के दौरान पांच जनवरी को कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता बाधित किए जाने के कारण मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था। इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ”गंभीर” चूक करार दिया था।

सीएम शिवराज ने लगाए गंभीर आरोप
जानकारी के मुताबिक सीएम शिवराज ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक कोई संयोग नहीं बल्कि साजिश थी, षड्यंत्र था। यह सहज नहीं बल्कि प्रायोजित था। मोदी के खिलाफ नफरत ने कांग्रेस की आत्मा को मार दिया है। जनता के बीच कांग्रेस का ग्राफ तो गिर ही रहा था, चरित्र भी गिर गया। स्टिंग ऑपरेशन में कई तरह के खुलासे हुए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि स्टिंग ऑपरेशन से पता चला है कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों को प्रधानमंत्री के रूट में बाधा के बारे में पता था और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को पहले ही सूचित भी कर दिया था लेकिन चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इससे पता चलता है कि सुरक्षा उल्लंघन केवल लापरवाही नहीं बल्कि मिलीभगत का काम था। जब पूरे देश ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की, तब कांग्रेस के नेता अपने बयानों में आनंद का प्रकटीकरण करते रहे।

सोनिया गांधी पर साधा निशाना
सीएम ने कहा कि सोनिया गांधी को यह बताना चाहिए कि मुख्यमंत्री चन्नी और पंजाब के पुलिस महानिदेशक उस समय प्रधानमंत्री के साथ क्यों नहीं थे? मुख्य सचिव और डीजीपी के वाहन बिना संबंधित अधिकारियों के चल रहे थे। चौहान ने कहा, चन्नी ने कहा है कि वह वहां नहीं थे क्योंकि उनके किसी करीबी को कोविड-19 संक्रमण हो गया था लेकिन घटना के ठीक बाद वह बिना मास्क पहने एक प्रेस कांफ्रेंस में सामने आए।’’ उन्होंने यह भी जानना चाहा कि प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री की यात्रा कार्यक्रम की जानकारी किसने ‘लीक’ की। चौहान ने दावा किया कि पंजाब के डीजीपी ने प्रधानमंत्री के सुरक्षा अधिकारियों से कहा था कि रास्ता साफ है।

 

Koo App

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है, इसका एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा किया है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री जी सुरक्षा में हुई चूक संयोग नहीं, षड्यंत्र था। पत्रकार मित्रों से विचार साझा किया। https://facebook.com/427457774005361/posts/4703082713109491/

Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 12 Jan 2022

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password