CM Shivraj : सीएम ने नगर निगम कमिश्नर को फटकारा, छुट्टी करने के दिए आदेश

CM shivraj

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों के निगम कमिश्नर और आला अधिकारियों से बात की। इस दौरान सीएम शिवराज ने अधिकारियों को कई प्रकार के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज ग्वालियर के निगम कमिश्नर से बात कर रहे है और कर्मचारियों के वेतन नहीं मिलने से नाराजगी जताते हुए निगम कमिश्नर को फटकार लगाई। बताया जा रहा है कि सीएम निगम कमिश्नर से नाराज होने के बाद पास में बैठे अधिकारियों से उनकी छुट्टी करने का आदेश दे दिया।

सीएम शिवराज के सख्त तेवर
सीएम शिवराज ने आज सख्त तेवर दिखाए। कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में समीक्षा के दौरान सीएम शिवराज ने अधिकारियों को फटकार लगाई। स्वच्छता के मामले में सीएम ने ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर CM shivraj rebukes Gwalior nagar nigam Commissioner को फटकारा। नगर निगम कर्मचारियों के ही कचरा फेंकने के मामले से सीएम नाराज हुए। उन्होंने CS को निर्देश दिए और कहा कि बहुत हुआ कमिश्नर की छुट्टी करें। सीएम ने पीएम स्वनिधि योजना में लापरवाही बरतने पर भी नाराजगी जताई। सीएम ने भिंड कलेक्टर और एसबीआई अधिकारियों को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कमिश्नर संदीप माकिन से सवाल-जबाव किए
ग्वालियर में वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर गए कर्मचारियों द्वारा सड़कों पर कचरा फेंके जाने को लेकर सीएम ने नाराजगी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन से सवाल-जबाव किए। सीएम ने पूछा कि वेतन देने में इतना विलंब क्यों हुआ? आप कमिश्नर हैं, शहर में स्वच्छता कायम रखना आपकी जिम्मेदारी है। लेकिन आपके सामने सड़कों को कचरा फेंका जा रहा है। यह सहन करने लायक नहीं है। सीएम बोले- अब बहुत हो गया। उन्होंने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस से कहा- इनकी छुट्टी कर दो।

 

ये है मामला
एक दिन पहले ईको ग्रीन और ठेका कर्मचारियों ने मुरार व हजीरा क्षेत्र में हंगामा किया था। ठेका कर्मचारियों ने कचरा लेकर जा रही गाड़ियों को रोककर फावड़े से कचरे को सड़कों पर फैला दिया था। यही नहीं कर्मचारियों ने दुकानों के अंदर व बाहर रखे डस्टबिनों से भी कचरा उठाकर सड़कों पर फेंक दिया। शहर की सड़कों पर कचरा फैलने से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। रविवार दोपहर को निगमायुक्त संदीप माकिन ने सफाई कर्मचारियों से बात कर उन्हें समझाया कि उनके खाते में पैसे पहुंच गए हैं। इसके बाद कर्मचारियों ने हंगामा बंद किया। ठेका कर्मचारियों द्वारा सड़कों पर कचरा फैलाए थे जिस कारण सीएम ने नाराजगी जताई और निगम आयुक्त का फटकार लगाई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password