CM शिवराज की अपील- आर्थिक रूप से सक्षम व्यक्ति कोरोना इलाज का उठाएं खर्च

Image source: Twitter @ChouhanShivraj

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। लॉकडाउन के बाद से कोरोना के मामले डराने लगे हैं, अब प्रदेश भर में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच चुका है। इसी स्थिति को देखते हुए शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों की कोरोना की स्थिति की जानकारी ली।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना के इलाज के लिए जनता से कोई राशि नहीं ली जारी है। क्योंकि समाज में बहुत बड़ा वर्ग है जो कि इलाज का खर्च नहीं उठा सकता है। लेकिन अस्पतालों में भर्ती होने वाले समाज के समर्थ तबके के रोगियों को उपचार लाभ प्राप्त करने के बाद स्वैच्छिक रूप से चिकित्सा देयक का भुगतान करना चाहिए।

इसके साथ ही सीएम ने समाज के संपन्न वर्ग से अपील की है कि ‘वे बिना तकलीफ के यदि इलाज की राशि दे सकते हैं, तो इसके लिए आगे आना चाहिए। यह समूचे स्वास्थ्य तंत्र, चिकित्सा संस्थान और समाज के लिए दिया गया सहयोग होगा।’

14वें स्थान पर है मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में 2 से 16 सितंबर तक पॉजीटिविटी रेट 8.9 रहा। इसके साथ ही फैटेलिटी रेट 2 प्रतिशत रहा, जो निरंतर कम हो रहा है। देश में एक्टिव रोगियों की संख्या के मान से मध्यप्रदेश 14वें क्रम पर है। मध्यप्रदेश का रिकवरी रेट 76.8 प्रतिशत कई प्रदेशों से बेहतर है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password