सीधी बस हादसा: 51 की मौत के बाद एक्शन में सीएम, सीधी RTO और MPRDC के तीन अधिकारी सस्पेंड, शिवरानी को देंगे 5 लाख

सीधी बस हादसा: 51 की मौत के बाद एक्शन में सीएम, सीधी RTO और MPRDC के तीन अधिकारी सस्पेंड, शिवरानी को देंगे 5 लाख

Sidhi Bus Accident: सीधी बस हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन में आ गए हैं। सीएम ने सीधी RTO और MPRDC के तीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। वहीं हादसे में कुछ लोगों की जान बचाने वाली शिवरानी सहित तीन लोगों को 5-5 लाख की सम्मान राशि देने का भी ऐलान किया है।

गौरतलब है कि, मंगलवार सुबह सीधी से सतना जा रही बस रामपुर नैकिन के पास सरदा गांव में 22 फीट गहरी बाणसागर नहर में गिर गई थी। जिसके बाद दो दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। हादसे में 51 लोगों की मौत हुई है। हादसे के दूसरे दिन 17 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी पहुंचे। यहां सीएम ने पीड़ित परिवारों और घायलों से मुलाकात की। मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपये का चेक भी दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सीधी कलेक्ट्रेट भवन में कमिश्नर, आईजी और ज़िला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बस दुर्घटना को लेकर बैठक भी की। इसके बाद सीएम शिवराज चौहान ने, रोड डवलपमेंट कार्पोरेशन के डीएम,एजीएम और मैनेजर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।

सीएम ने कहा, बाकी चीजें कैसे ठीक होंगी इसका इंतजाम कर रहे हैं। बस में सीमा से अधिक यात्री थे इसलिए संबंधित आरटीओ को सस्पेंड किया गया। कोई गलती करेगा तो उसे सजा भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, सीधी बस हादसे में राहत- बचाव कार्य में पुलिस, जिला प्रशासन, एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीम ने तत्परता दिखाई। शिवरानी,लवकुश लूनिया, सिविल एविएशन के कर्मचारी सत्येंद्र शर्मा ने जीवन बचाने का अद्भुत कार्य किया। तीनों को 5-5 लाख रुपये की सम्मान निधि से सम्मानित करेंगे।

बस ड्राइवर गिरफ्तार
सीधी बस हादसे में पुलिस ने ड्राइवर बालेन्‍दु को गिरफ्तार कर लिया है। ड्राइवर का कहना है, अचानक बस में आवाज आई और वह सड़क से उतरकर नहर में चली गई। मेरे पहले एक लड़की बस से निकली और फिर मैं, ग्रामीणों ने रस्सी के जरिए हमें बाहर निकाला। घटना के बाद से ड्राइवर फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password