Hockey Stadium: CM पटनायक ने किया हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास, ओडिशा के विकास में राउरकेला की भूमिका अहम

image source: CMO_Odisha

राउरकेला। ( भाषा ) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सुंदरगढ जिले की एक दिवसीय यात्रा के दौरान यहां मंगलवार को देश के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम (Hockey Stadium) की नींव रखी । स्टेडियम (Hockey Stadium) का नाम मशहूर स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा के नाम पर रखा जायेगा । पुरूषों के 2023 विश्व कप के मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के साथ यहां भी होंगे । करीब 20000 की दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम बीजू पटनायक तकनीक विश्वविद्यालय के परिसर में बनेगा । ओडिशा के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने कहा कि यह स्टेडियम एक सालमें तैयार हो जायेगा ।

मुख्यमंत्री ने 16 परियोजनाओं का किया उद्घाटन 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सुंदरगढ़ जिले का दौरा किया और कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, पेयजल, बिजली आपूर्ति और क्षमता निर्माण सहित 16 परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

मुख्यमंत्री ने पेयजल परियोजनाओं (Hockey Stadium) के लिए 1,101 करोड़ रुपये, सिंचाई के लिए 3,20 करोड़ रुपये, स्वास्थ्य सेवा के लिए 110 करोड़ रुपये, शिक्षा के लिए 36 करोड़ रुपये, स्वच्छता के लिए 250 करोड़ रुपये, स्मार्ट सिटी राउरकेला के लिए 71 करोड़ रुपये, महिलाओं और बच्चों के लिए विकास मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 135 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password