CM Nitish Resignation : सीएम नीतीश ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब RJD का निभाएंगे साथ, जानें बिग ब्रेकिंग

CM Nitish Resignation : सीएम नीतीश ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब RJD का निभाएंगे साथ, जानें बिग ब्रेकिंग

Bihar Political Crisis: मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में सियासी उठापटक की खबरे तेज हो गई है जहां पर चर्चा जोरों पर चल रही है कि, मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ( CM Nitish Kumar)  ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया है। जहां पर वह अब RJD का साथ निभाएंगे। इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में राबड़ी देवी के आवास के लिए रवाना हुए।

सीएम नीतीश ने क्या कहा

यहां पर बिहार के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद जद(यू) नेता नीतीश कुमार ने कहा कि सभी सांसद और विधायक आम सहमति पर हैं कि हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए।

12,30 बजे तक राज्यपाल से मांगा समय

आपको बताते चलें कि, सीएम नीतिश कुमार के गठबंधन तोड़ने के आकंड़े तेज हो गए है जहां पर CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू सिंह चौहान से मिलने का वक्त मांगा है। दोपहर 12.30 बजे मुख्यमंत्री जदयू के कुछ नेताओं के साथ राजभवन जाएंगे। इसके अलावा खबर भी है कि, भाजपा कोटे के सभी मंत्री अपना इस्तीफा डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद को सौपेंगे। जहां पर बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है तो वहीं पर आज सरकार में क्या उठापटक होगी उसका फैसला जल्द ही सामने आने वाला है। वहीं पर इधऱ कांग्रेस के एक विधायक का बयान भी सामने आया है कि,सबकुछ तय हो गया है अब पलटने का दौर है।

 

सीएम नीतिश ले सकते है आज बड़ा फैसला

आपको बताते चलें कि, बिहार की सरकार भाजपा गठबंधन के साथ सामने आ रही थी जहां पर आज सीएम नीतिश कुमार ने घर पर नेताओं और विधायकों की बैठक बुलाई है जहां पर बड़ा फैसला आ सकता है। बताते चलें कि,  विधायकों को मीडिया से बात करने या मीटिंग में फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। राजद ने राबड़ी आवास पर सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। तेजस्वी यादव मीटिंग में विधायकों से ताजा हालात पर रायशुमारी करेंगे। इसके अलावा इधर कांग्रेस ने दोपहर 1 बजे प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के आवास पर सभी विधायकों की मीटिंग बुलाई है। कांग्रेस ने जदयू को सशर्त समर्थन देने का ऐलान किया है।

 

कांग्रेस का बयान

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा बोले – अभी कांग्रेस के सभी विधायक, वाम दल के सभी विधायक राबड़ी आवास जा रहे हैं. वहीं महागठबंधन की बैठक होगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार NDA से अलग होंगे तो हम लोग उनका समर्थन करेंगे. महागठबंधन नीतीश को ही मुख्यमंत्री बनाएगा लेकिन समर्थन हमलोग तब करेंगे जब वो NDA से अलग होंगे।

 

जाने आगे की अपडेट

आपको बताते चलें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर जदयू विधायकों-सांसदों की मीटिंग चल रही है। मीटिंग में पहुंची आरसीपी सिंह के करीबी शीला मंडल ने कहा कि मैं CM के साथ हूं। इस सियासी उठापटक में राजद कांग्रेस और वामदलों ने नीतीश सरकार को समर्थन देने के लिए पत्र तैयार कर लिया है। चिट्ठी पर विपक्षी विधायकों का हस्ताक्षर लिया गया है। वहीं पर इधर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का बयान सामने आया है जिसमें कहा कि, राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी।

बिहार: इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में राबड़ी देवी के आवास के लिए रवाना हुए।

राजद नीतीश कुमार को समर्थन दे सकती है। विभागों के आवंटन पर कोई मतभेद नहीं होगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पास 160 की ताकत है। अगर भाजपा अस्थिरता पैदा करने की कोशिश करती है या राष्ट्रपति शासन लागू करने की कोशिश करती है, तो हम उन्हें “करारा जवाब” देंगे: राजद सूत्र

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password