Bihar Politics: केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा, सियासी अटकलें तेज

पटना। (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी दौरे पर आज दिल्ली जाएंगे। कुमार के मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एसएलबीसी की बैठक के बाद और दोपहर दो बजे मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दिल्ली के लिए रवाना होने की संभावना है।मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से हालांकि उनके दिल्ली जाने को लेकर कार्यक्रम के बारे में कोई सूचना साझा नहीं की गयी पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से सोमवार को इस बाबत पूछे जाने पर कहा था कि मुख्यमंत्री होने के नाते और व्यक्तिगत रूप से भी उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनता रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेगें मुलाकात

केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों के बीच नीतीश की दिल्ली की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर आरसीपी सिंह ने कहा था कि जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तो राजग का हिस्सा होने के नाते जदयू की इसमें भागीदारी होगी।वहीं लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर दिल्ली की यात्रा के क्रम में नीतीश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की चर्चा को अटकलें बताते हुए सोमवार की शाम को कहा था कि मुख्यमंत्री अपनी आंख के इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

मोदी कैबिनेट में JDU के नेताओं की होगी एंट्री?
चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही कैबिनेट विस्तार करेंगे। ऐसे में अटकलें तेज हैं कि इस बार मंत्रि परिषद में जेडीयू भी शामिल हो सकता है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार जेडीयू के उन नेताओं का नाम फाइनल करने पहुंचे हैं जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि इस दौरे पर सीएम केंद्र के साथ ये भी तय करने की कोशिश करेंगे कि उनकी पार्टी के नेताओं को केंद्र में कौन-कौन सा पोर्टफोलिया दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password