Indore News: आज इंदौर दौरे पर रहेंगे CM मोहन   

Indore News: आज इंदौर दौरे पर रहेंगे CM मोहन, रामसर साइट सिरपुर में ‘वर्ल्ड वेटलैंड डे’ इवेंट में करेंगे शिरकत, निगम के नए सभागृह का भी करेंगे लोकार्पण

Indore-News
Share This

   हाइलाइट्स

  • आज इंदौर दौरे पर रहेंगे CM मोहन।
  • रामसर साइट सिरपुर में ‘वर्ल्ड वेटलैंड डे’ इवेंट में करेंगे शिरकत।
  • निगम के नए सभागृह का भी करेंगे लोकार्पण।

 

Indore News: आज CM मोहन यादव इंदौर दौरे पर रहेंगे। जहां रामसर साइट सिरपुर में वर्ल्ड वेटलैंट दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बता दें,कि सीएम इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहेंगे। कार्यक्रम में 200 से ज्यादा एक्सपर्ट शामिल होंगे। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे विशेष अतिथि रहेंगे। विशिष्ट अतिथि रामसर सचिवालय की महासचिव डॉ. मुसोन्दा मुम्बा रहेंगी। CM मोहन यादव कार्यक्रम के बाद दोपहर 1.30 बजे नगर निगम पहुंचेंगे। वहां नए निगम परिषद सभागृह ‘अटल सदन’ का लोकार्पण करेंगे।

आपको बता दें, कि आज विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर इंदौर (Indore News) के सिरपुर तालाब पर अंतरराष्ट्रीय आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर की 80 रामसर साइट्स के प्रतिनिधि सहित 200 से ज्यादा एक्सपर्ट के साथ-साथ सीएम मोहन यादव, नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ रामसर सचिवालय की महासचिव डॉ. मुसोन्दा मुम्बा शामिल होंगी।

संबंधित खबर:Travel and Tourism: फरवरी महीने में बना रहे हैं घूमने का प्लान? तो ये जगहें रहेंगी बेस्ट

   ‘वर्ल्ड वेटलैंड डे’ का मुख्य उद्देश्य

2 फरवरी को वर्ल्ड वेटलैंड डे मनाया जाता है। 1971 में इस दिन ईरान के रामसर शहर के तालाबों को बचाने के लिए अंतराष्ट्रीय संधि पर हस्ताक्षर किए गए थे। आज का दिन तालाबों के प्रति जागृति लाने के उद्देश्य से मनाया जाता है। इस साल की थीम ‘Wetlands and Human Wellbeing’ है। जिसका उद्देश्य तालाबों के संरक्षण और मनुष्यों का कल्याण दोनों परस्पर एक-दूसरे पर निर्भर है।

संबंधित खबर:IND vs ENG:  दूसरे टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग-11 में दो डेब्‍यू समेत हो सकते हैं चार बदलाव

   ‘अटल सदन’ का लोकार्पण करेंगे सीएम

सिरपुर में आयोजित कार्यक्रम (Indore News) के बाद सीएम मोहन दोपहर 1.30 बजे नगर निगम पहुंचकर निर्माणाधीन नए भवन में बने निगम परिषद सभागृह ‘अटल सदन’ का लोकार्पण करेंगे। इस सभागृह की खासब बात यह है, कि इसको लोकसभा सदन की तर्ज पर बनाया गया है। इसमें 120 लोग बैठ सकेंगे।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password