CM MAMAKIANGANWADI:सड़कों पर उतरे सीएम शिवराज,एक क्लिक में जानिए क्या है कारण

CM MAMAKIANGANWADI:सड़क पर ठेला लेकर उतरे सीएम शिवराज,अब करेंगे चौपाल

CM MAMAKIANGANWADI

BHOPAL:एम पी में शिवराज सिंह चौहान ने मामा की आंगनवाड़ी की आंगनवाड़ी कार्यक्रम का शुभारंभ कर दिया है। आंगनवाड़ियों के बच्चों के लिए जन-सहयोग से सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ करते हुए सड़को पर जन आशीर्वाद मांग रहे हैं।

आगामी सप्ताह की प्रमुख गतिविधियाँ

मुख्यमंत्री । चौहान ने कहा कि आँगनवाड़ी केंद्रों के लिए खिलौने और अन्य सामग्री जुटाने का अभियान प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि वे 27 मई की शाम को चौपाल में नागरिकों से संवाद का कार्यक्रम निर्धारित कर रहे हैं। संवाद में विशेष रूप से ग्रामीणों से चर्चा होगी। प्रदेश में समरस पंचायतों को विशेष सुविधाएँ देने पर भी चर्चा होगी। समरस पंचायतों को ग्राम विकास के प्रावधानों और दी जाने वाली सुविधाओं एवं वित्तीय संसाधनों के बारे में बताया जाएगा।

मुख्यमंत्री । चौहान ने बताया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कार्यक्रम भी 28 मई को करने का विचार है। उन्होंने कहा कि इसी दिन राष्ट्रपति । रामनाथ कोविंद भी मध्यप्रदेश प्रवास पर आ रहे हैं। वे 28 मई को भोपाल में स्वास्थ्य संस्थाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। मंत्रीगण इस कार्यक्रम से वर्चुअली भी जुड़ सकते हैं। राष्ट्रपति । कोविंद 29 मई की प्रात: भोपाल से उज्जैन जाएंगे। वे अखिल भारतीय आयुर्वेद सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री । नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला से हितग्राहियों से वर्चुअली जुड़ेंगे और उनसे गरीब कल्याण एवं हितग्राही मूलक 13 महत्वपूर्ण योजना के बारे में संवाद करेंगे। भोपाल में यह कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे सभा गृह में पूर्वान्ह 10 बजे प्रारंभ होगा। प्रधानमंत्री । मोदी पूर्वान्ह 11 बजे कार्यक्रम से जुड़ेंगे और हितग्राहियों से चर्चा के साथ कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे।

क्यों उतरे हैं आज सड़कों पर शिवराज-

मुख्यमंत्री । शिवराज सिंह चौहान ने आज आंगनबाड़ियों के लिए जन सहयोग उठाने के लिए जनता के सहयोग से आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए आवश्यक सामान जुटाया जाएगा। मुख्यमंत्री । चौहान इसके लिए भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र से हाथ ठेले से सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ कर रहे हैं। इस अभियान की रूपरेखा पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री चौहान ने बैठक बुलाई थी, जिसमें मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री । चौहान ने कहा कि प्रदेश में एडाप्ट  एन आंगनवाड़ी अभियान संचालित किया जा रहा है। इस अभियान को गति प्रदान करने के लिए वे स्वयं हाथ ठेला लेकर जनता से आव्हान करेंगे कि आंगनवाड़ी बच्चों के लिए खिलौने एवं स्टेशनरी सामग्री प्रदान करें। अनेक स्थानों पर लोगों ने वॉटर कूलर और फर्नीचर भी आंगनवाड़ी केंद्रों को दिया है। इन केंद्रों में आने वाले बच्चों के खान पान में पौष्टिक सामग्री शामिल करने के लिए अनेक नागरिक आगे आए हैं। इस अभियान को जनता के सहयोग से ही बेहतर ढंग से संचालित किया जा सकता है। यदि स्वैच्छिक सहयोग मिलता है तो इन केंद्रों की उपयोगिता बढ़ जाएगी और वे बच्चे भी आंगनवाड़ी केंद्रों तक पहुंचेंगे जो वर्तमान में नहीं आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी किसान भाईयों ने आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए अनाज उपलब्ध करवाया है। एक मटके में अन्य खाद्य सामग्री भी प्रदान करने के कार्य में सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री । चौहान ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में बच्चों को स्कूल बैग, ड्राइंग शीट, कलर्स के साथ ही कॉमिक्स और अन्य शिक्षाप्रद साहित्य उपलब्ध हो इसके लिए  जन सहयोग आवश्यक है।

सीएम चौहान ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में आने वाले बच्चे जीवन में अभाव महसूस न करें, इसके लिए सरकार और समाज को संयुक्त प्रयास करने होंगे। समाज के विभिन्न वर्ग सहयोग करेंगे। इनमें स्वैच्छिक संगठनों के सदस्य, अधिकारी-कर्मचारी, व्यापारी, जनप्रतिनिधि, रहवासी संघ के पदाधिकारी भी शामिल हैं। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री । विश्वास सारंग ने बताया कि अशोका गार्डन क्षेत्र में विवेकानंद चौराहे से मनसा देवी मंदिर तक करीब एक किलामीटर क्षेत्र में पैदल चलते हुए आंगनवाड़ियों के लिए खिलौने और अन्य आवश्यक सामग्री जन सहयोग से प्राप्त की जाएगी। मुख्यमंत्री । चौहान के साथ जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

अब तक के अपडेट्स-

-आंगनबाड़ी बच्चों को लिए CM शिवराज की पहल
-बच्चों के लिए खिलौने जुटाने का मिशन
-रंग ला रही सीएम शिवराज की मुहिम
-अशोका गार्डन में लगा गिफ्ट का अंबार
-फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने की तारीफ
-सीएम शिवराज सिंह की पहल की तारीफ
-अभियान में शामिल होने की भी जताई इच्छा
-कई विभाग, सामाजिक संस्थाओं के लोग भी जुड़े
-कई मंत्री और विधायक सीएम की पहल में शामिल
-मंत्री विश्वास सारंग, भूपेंद्र सिंह आयोजन में मौजूद

PANCHAYAT CHUNAV-क्लिक करें

panchayat chunav big breaking:तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव 2022,राज्य निर्वाचन आयोग का आदेश जारी

mp panchayat election2022:बनाया गया राज्य निर्वाचन आयोग में नियंत्रण कक्ष,नम्बर हुआ जारी

mp panchayat election2022:शुरू हुई EVM मशीनों चेकिंग,इस तारीख को खत्म होगी जांच

mp panchayat chunav big breaking: पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सचिव राकेश सिंह का बड़ा बयान

MP PANCHAYAT CHUNAV:कांग्रेस ने नियुक्त किए पंचायत चुनाव के संभागीय प्रभारी,देखें पूरी लिस्ट

mp panchayat chunav 2022:पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने की सचिव से अहम बैठक

mp panchayat chunav: 24 मई को होगा शिक्षकों के साथ तमाम चुनाव कर्मियों की पंचायत चुनाव का प्रशिक्षण

guna black deer case:3 पुलिसवालों के हत्यारों ने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर,देखती रह गई पुलिस

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password