CoronaVirus in Delhi: कोरोना पर CM केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, महामारी के खिलाफ जंग में लोगों से की ये तीन अपील

नई दिल्ली। (भाषा) दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर से बढ़ रहे मामलों से निपटने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए उसे लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक ली, जिसके बाद उन्होंने कई महत्वपूर्ण कदम उठाने की बात कही है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार निजी और सरकारी दोनों अस्पतालों में बेड बढ़ाने के कदम उठा रही है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वो हमारा सहयोग करें।

ये अपील की
1- सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।
2- बेवजह अस्पताल न जाएं।
3- अगर आप पात्र हैं तो वैक्सीन जरूर लगवाएं। साथ ही उन्होंने लोगों से तीन अपील की है।

 

महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रोजाना के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गये। मुख्यमंत्री ने स्थिति को ‘‘बेहद गंभीर’’ बताया है और लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है।अधिकारियों ने बताया कि समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री समेत दिल्ली सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने हिस्सा लिया ।

अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा-सत्येंद्र जैन

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को एक बार फिर यहां के अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है। जैन ने लोगों से अपील की कि जरूरत पड़ने पर ही वे अपने घरों से बाहर निकलें और हर वक्त मास्क पहने रहें। संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में बेड की आवश्यकताओं के बारे में पूछे जाने पर जैन ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर हम चिकित्सा ढांचे को चाक-चौबंद कर रहे हैं, पिछले एक सप्ताह में 5,000 बेड की व्यवस्था की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password